Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के ब्लिस एकेडमिया ने प्रतिभावान छात्रों को किया सम्मानित

डॉ कलाम जन्मदिवस से ब्लिस प्रतिभा सम्मान का हुआ आयोजन

Chhapra: छपरा के प्रतिष्ठित कोचिंग शिक्षण संस्थान ब्लिस अकैडमीया द्वारा मंगलवार को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जन्मदिवस सह ब्लिस अकेडेमिया प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें संस्थान के प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित कराया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ जेपीयू कुलपति हरकेश सिंह, एसडीएस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य अरुण कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया. कार्यक्रम के दौरान संस्थान ने अपने बेहतरीन छात्रों को सम्मानित किया.

इस मौके पर 11वीं के टेस्ट में सफल 20 छात्रों को कुलपति हरकेश सिंह और प्राचार्य अरुण कुमार सिंह ने सम्मानित किया. वहीं 12वीं के टेस्ट में पास हुए टॉप 5 छात्रों को सभी अतिथियों ने अलग-अलग अतिथियों ने सम्मानित किया.

उज्ज्वल को मिला ब्लिस प्रतिभा सम्मान अवार्ड

इस दौरान मुख्य ब्लिस प्रतिभा सम्माम अवार्ड उज्ज्वल सिंह को मिला, वहीं 12 वीं में सैयद अली रिजवी, विश्वजीत पांडेय, परवीन पांडेय , अर्जुन कुमार व प्रशांत कुमार को टॉप 5 अवार्ड मिला. वहीं 11 वीं से शाहिद हुसैन, नीतीश गोस्वामी, कुंदन कुमार, मौसमी किरण और उदय कुमार पांडेय समेत टॉप 20 बच्चों सम्मान मिला. इस दौरान उनके अभिभावकों को भी मंच पर सम्मानित होने का अवसर मिला. कार्यक्रम में मंच का संचालन रंजन श्रीवास्तव ने किया. इसके अलावें शहर के नामचीन कवियों व शायरों ने अपने अपने प्रस्तुति से दिल जीत लिया.इस कार्यक्रम के दौरान शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षक व निदेशक मौजूद थे. जिसमें ब्लिस एकेडमी के निदेशक पंकज सिंह के साथ नीरज सिंह, मंजय कुमार, विकी आनंद मनोज वर्मा, रिपुसूदन सर के साथ तमाम लोग मौजूद थे.

इस मौके पर संस्थान के छात्रों को संबोधित करते हुए जब कुलपति हरिकेश सिंह ने कहा कि सभी छात्रों को देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की लिखी हुई किताबों को पढ़ना चाहिए हर 3 महीने पर छात्रों को कलाम साहब की किताबें जरूर पढ़नी चाहिए.उन्होंने छात्रों से सहज व साधारण जीवन जीने की बात कही.

वहीं छात्रों को संबोधित करते हुए एसडीएस के पूर्व प्राचार्य अरुण कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों को अपने लक्ष्य पर केंद्रित होकर पढ़ाई करनी चाहिए. उन्होंने शायराना अंदाज में छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना, छात्र अपने लक्ष्य की तरफ केंद्रित रहें.

Exit mobile version