टोला सेवक तालीमी मरकज़ का तबादला, 2 दिन में नए केंद्रों पर योगदान करने का मिला समय

टोला सेवक तालीमी मरकज़ का तबादला, 2 दिन में नए केंद्रों पर योगदान करने का मिला समय

Chhapra: महादलित, अतिपिछड़ा अल्पसंख्यक अक्षर आँचल योजना के तहत जिले में कार्यरत टोला सेवक एवं तालीमी मरकज का तबादला किया गया है. कार्यरत शिक्षा सेवकों को तबादले के बाद चिन्हित नए विद्यालयों में 2 दिनों के अंदर योगदान करने का निर्देश दिया गया है. जिससे कि नए केंद्र ससमय संचालित किए जा सकें.

शिक्षा विभाग साक्षरता शाखा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शारिक अशरफ़ द्वारा जिले के सभी 20 प्रखंड एवं शहरी क्षेत्रों में कार्यरत महादलित अतिपिछड़ा अल्पसंख्यक अक्षर आँचल योजना के तहत कार्यरत करीब 240 टोला सेवक एवं तालीमी मरकज़ का तबादला किया गया है.

विभागीय दिशा निर्देश के आलोक में किये गए इस तबादले के बाद टोला सेवक तालीमी मरकज़ अब नए क्षेत्रों में जाकर वहां के असाक्षर महिलाओं को पढ़ाने का कार्य करेंगे. साथ ही साथ उस समुदाय के विद्यालय से बाहर रहने वाले बच्चों को स्कूल से जोड़ने और उन्हें रिमेडियल कोचिंग भी देंगे. टोला सेवक और तालीमी मरकज़ के तबादले में विद्यालय को नामित किया गया है जहां दो दिनों के अंदर योगदान देने का निर्देश दिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें