Bihar Board ने मैट्रिक परीक्षा को लेकर जारी किया अहम निर्देश, जानिए

Bihar Board ने मैट्रिक परीक्षा को लेकर जारी किया अहम निर्देश, जानिए

Patna: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने एक निर्देश में मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए एक अहम निर्देश जारी किया है. निर्देश के मुताबिक मैट्रिक के परीक्षार्थी को 9 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए कहा गया है. ऐसा नहीं करने पर परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड रोक लिया जाएगा.

बिहार बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मैट्रिक के परीक्षार्थियों को नए साल के 9 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करना होगा. जो छात्र यह शुल्क जमा नहीं करेगा, उसका एडमिट कार्ड बोर्ड द्वारा रोक लिया जाएगा. बता दें कि कोरोना काल में भी इस साल बोर्ड परीक्षा आयोजित किया जाएगा.

कोरोना काल में विशेष तैयारी- बता दें कि इस साल बोर्ड द्वारा परीक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है. कोरोना काल में बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में केंद्रों पर छह फुट के बेंच पर दो छात्र बैठेंगे. उससे छोटे बेंच पर एक छात्र को बैठाया जायेगा. इसके अलावा सेंटर पर मास्क और सेनेटाइजर रखा जाएगा.

बिहार बोर्ड ने अगले साल 2021 के फरवरी माह में होने वाली मैट्रिक परीक्षा की तैयारी क्रैश कोर्स के माध्यम से जिले के हाई स्कूलों में कराने की तैयारी में है.

कब होगा एग्जाम- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मैट्रिक की परीक्षा का शिड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा अगले साल फरवरी माह में 17 से 24 तारीख तक जिले में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर चलेगी. वहीं एग्जाम को लेकर बोर्ड ने भी तैयारी शुरु कर दी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें