बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से पहले गायब हुई 40 हजार कॉपियां

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट से पहले गायब हुई 40 हजार कॉपियां

Chhapra: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 26 June को आने वाला है. इससे पहले ही गोपालगंज के एसएस प्ल्स टू हाई स्कूल में रखीं 40 हजार कॉपियां गायब हो गयी हैं. इसको लेकर गोपालगंज के थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गयी है. जिसके बाद पुलिस गोपालगंज में गायब कॉपियां को तलाशने में जुटी है. वहीं सोमवार रात तक उत्तर पुस्तिका का पता नहीं चल सका था. उत्तर पुस्तिका गायब होने पर बोर्ड अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

गोपालगंज के ही एसएस प्ल्स टू हाई स्कूल से गायब 213 बैग में हिन्दी के 13, राष्ट्रभाषा हिन्दी के तीन, उर्दू के एक, अंग्रेजी के 14, एससी के 115, मैथ्स के 16 व एसएससी के 50 बैग शामिल हैं. एक बैग में 200 उत्तरपुस्तिकाएं होती हैं. इसके अलावा एडवांस मैथ्स की 61 व अर्थशास्त्र की 44 उत्तरपुस्तिकाएं गायब हैं. ऐसे में बोर्ड अधिकारियों और कर्मचारियों को डर है कि यदि किसी छात्र ने आरटीआई के तहत कॉपी मांगी तो बोर्ड नहीं दे पाएगा.

मूल्यांकन केंद्र पर उठ रहे सवाल : परीक्षा और मूल्यांकन केंद्र में सख्ती के बाद अब कॉपियां गायब होने से एक बार फिर मूल्यांकन केंद्र पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में आशंका है कि यहां की कॉपियां भी गायब की गई है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें