Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा अब छपरा में भी दे सकेंगे परीक्षार्थी

Chhapra: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने अपने विभिन्न विभागों में यूजी और पीजी कोर्स में नामांकन हेतु प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है. जिसकी अंतिम तिथि 29 फरवरी निर्धारित की गई हैं तथा परीक्षाएं अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह से लेकर जून तक देश के विभिन्न राज्यों के प्रमूख शहरों में संचालित की जाएंगी.

बता दें कि बीएचयू परीक्षा नियंत्रक विभाग ने बिहार के सारण जिला के पिछले 3 वर्ष से अपार अभ्यर्थियों की संख्या और प्रवेश परीक्षा में सफलता को देखते हुए छपरा को अपना यूइटी परीक्षा केंद्र घोषित करने का एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. जिसकी मांग पिछले 2 वर्षों से बीएचयू के पुर्व छात्र और और एकमा निवासी पंकज कुमार राठौर कर रहे थे. साथ ही उन्होंने सारण के विभिन्न भागों में जाकर उच्च शिक्षा के लिए बच्चों को प्रेरित किया और इसके लिए जिला में वे टू सक्सेस नाम से एक संस्था की निव रखी. ताकी अभ्यर्थियों की संख्या और परीणाम से विश्वविद्यालय विभाग के मापदंडों को पूरा किया जा सके.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना और सारण जिला के छात्र-छात्राओं के आवेदन को देखते हुए तथा ऑनलाइन परीक्षा होने के कारण 10 अतिरिक्त संभावित परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं. जो सम्पूर्ण बिहार सहित पूरे सारण वासियों की उपलब्धि है.

पंकज कुमार ने कहा कि उम्मीद हैं की उन्होने जो एक श्रृंखला छपरा से काशी, इलहाबाद और दिल्ली की जोड़ी इस सृखला में पदबंध जितने भी छात्र-छात्राएं है भविष्य में बेहतर और दूरदर्शी परिणाम देंगें.

Exit mobile version