Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बकाये राशि के लिए शिक्षकों ने BEO को बनया बंधक

छपरा: शिक्षकों के बकाये राशि के भुगतान में हो रही देरी के खिलाफ आक्रोशित शिक्षकों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को बंधक बना लिया. घंटों बंधक बनाये रखने के बाद डीपीओ सर्वशिक्षा अभियान के आश्वासन के बाद बीइओ को बंधन मुक्त किया गया.

 मामला गुरुवार को तब पेश आया जब सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में जिले के सभी बीईओ की बैठक चल रही थी. बीच में ही एकमा प्रखंड के दर्जनों शिक्षक अपने बकाये राशि के भुगतान को लेकर बैठक स्थल पहुंचे.
बीईओ मीना कुमारी से शिक्षकों ने प्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन भुगतान का आग्रह किया गया. लेकिन बीइओ मीना कुमारी द्वारा शिक्षकों के प्रशिक्षण सम्बंधित मामला हाईकोर्ट में चलने का हवाला देते हुए बकाया राशि भुगतान की मनाही कर दी गयी. इतना सुनते ही शिक्षक उग्र हो गए. बैठक के बीच में ही उन्होंने बकाया राशि भुगतान के सम्बन्ध में अन्य प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से चर्चा की जिसपर सभी पदाधिकारियों ने अपने प्रखंडों में बकाया राशि भुगतान कर दिए जाने की बात कही गयी.  शिक्षकों ने  इस बात को बीइओ मीना कुमारी तक पहुँचाया और राशि भुगतान करने की मांग की लेकिन उनके द्वारा बार बार भुगतान नहीं करने की बात ही कही जा रही थी.
आखिरकार इस पूरे घटना में डीपीओ धनंजय पासवान ने हस्तक्षेप करते हुए तीन दिनों में बकाया राशि के भुगतान का आश्वासन दिया जिसके बाद शिक्षक शांत हुए.
 
उधर इस घटना को लेकर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेन्द्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों का शिष्टमंडल डीइओ चन्द्र किशोर यादव से मिला और उन्हें एकमा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की कार्यशैली से अवगत कराया. जिस पर डीइओ ने मामले की जांच का आश्वासन दिया.
 
इस अवसर पर मुकेश कुमार, संजय कुमार भारती समेत एकमा प्रखंड के दर्जनों शिक्षक मौजूद थे.
Exit mobile version