Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

B.Ed एवं स्नातक के छात्रों से हो रही है अवैध वसूली: आरएसए

Chhapra: आरएसए के विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ हरिकेश सिंह का पुतला दहन किया गया. पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व संगठन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अर्पित राज गोलू कर रहे थे.

पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि B.Ed फर्स्ट ईयर प्रैक्टिकल परीक्षा में कुलपति के इशारे पर प्रैक्टिकल और अटेंडेंस के नाम पर छात्रों का आर्थिक शोषण हो रहा है. प्रैक्टिकल और टेंडेंस के नाम पर पैसे लिए जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय द्वारा बहाल आब्जर्वर भी अवैध पैसा वसूली में शामिल है. उन्होंने कहा कि जो छात्र पैसा नहीं दे रहा है उसका नंबर काट देने एवं परीक्षा में नहीं बैठने की धमकियां दी जा रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इस भ्रष्टाचार के खेल में कुलपति से लेकर महाविद्यालय के कर्मचारी तक शामिल है.
संगठन के महासचिव विशाल सिंह ने कहा कि किसी भी स्थिति में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. जल्द से जल्द B.Ed प्रैक्टिकल एवं स्नातक द्वितीय खंड फार्म भरने में छात्रों से अवैध पैसा वसूली पर रोक नहीं लगी इससे बड़ा और उग्र आंदोलन होगा.

इस अवसर पर भूषण सिंह, पूनम कुमारी, सोनम कुमारी, राजकुमार सिंह, राजेश रंजन चौबे, विकास यादव, अभिषेक यादव समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Exit mobile version