Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

IIT बॉम्बे ग्रेजुएट ने छपरा में छात्रों को JEE व NEET की तैयारी को लेकर दिए टिप्स

Chhapra: अवंती क्लासेज द्वारा छ्परा के छात्रों के लिए ब्रज किशोर किंडर गार्टन में सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें IIT बॉम्बे ग्रेजुएट व अवंति लर्निंग के एकेडमिक हेड अश्विन कृष्णा ने बच्चों के करियर को लेकर उन्हें सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि बच्चो के JEE व NEET के तैयारी सम्बंधित बातें बताई., सेमिनार में उन्होंने JEE व NEET के लिए छात्रों को उचित मार्गदर्शन दिया, साथ ही तैयारी के लिए कितना पढ़ना चाहिए आदि बातें बताई, यहां बच्चो के सवालों के जवाब दिए, उन्होंने बताया कि अवंति कई सालों से बच्चों को JEE व NEET की तैयारी कराकर उनका भविष्य उज्ज्वल बनाने का कार्य कर रहा है. उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया.

75 छात्रों को स्कॉलरशिप व अवार्ड

सेमिनार में 500 से अधिक बच्चो ने हिस्सा लिया. इस मौके पर अवंति टैलेंट सर्च परीक्षा में बेहतर करने वाले छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप व अवार्ड दिया गया. इस तरह सेमिनार के दौरान कुल 75 छात्रों को अवार्ड दिए गया. परीक्षा में राशिका राशि को पहला रैंक लाने पर जे ईई मेंस की तैयारी के लिए 50 प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की गई.इस तरह जे ई ई व नीट के लिए कुल 9 छात्रों को स्कॉलरशिप दिया गया. इसके अलावें 8 वीं कक्षा के विनायक श्री व सातवी के रिया कुमारी को भी आगे की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दिया गया. इस तरह सब मिलाकर 75 बच्चों को अवार्ड व स्कॉलरशिप प्रदान किया गया.

छात्रों ने साझा किए अनुभव

वहीं छोटा तेलपा निवासी छात्र पंकज ने कहा कि 10 वीं का बाद अवंति में पढ़ाई की, जिसके बाद उन्होने एंट्रेंस एग्जाम दिया, जिससे उनका नामंकन NIT पटना में हो सका, अवंति में पढ़ाई का लेवल काफी बढ़िया है. वहीं पिछले वर्ष 10 वीं में शानदार प्रदर्शन करने वाली ऐन्द्री अग्रवाल ने भी अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि अवंति में पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल बनाया गया है. यहाँ के शिक्षकों का छात्रों के प्रति समर्पण बेहद काबिले तारीफ है.A valid URL was not provided.

Exit mobile version