अमृत महोत्सव रंगोली प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने दिखाया हुनर

अमृत महोत्सव रंगोली प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने दिखाया हुनर

जलालपुर: प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मंगोलापुर मठिया में अमृत महोत्सव रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. दीपावली व धनतेरस के उपलक्ष्य में आयोजित इस प्रतियोगिता मे छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगोली बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई. छात्र-छात्राओं ने अपने रंगोली के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन और मास्क है जरूरी, पढ़ेंगी बेटियां बढ़ेंगी बेटियां जैसे स्लोगन से लोगो को संदेश दिया. आठवीं कक्षा के विक्कु कुमार और उनकी टीम को खूबसूरत रंगोली के लिए प्रथम पुरस्कार दिया गया.

विद्यालय के कक्षा 3 से लेकर आठवीं तक के छात्र-छात्राओं ने खूबसूरत 14 रंगोलियां बनाई थी. जिसमें से आशीष कुमार, माही कुमारी सुमित उपाध्याय, पवन नट, आयुषी कुमारी, सुमित कुमार को विशेष तौर पर पुरस्कृत किया गया.

पुरस्कार वितरण सांसद पुत्र व युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण विद्यालय के छात्र छात्राओं ने जिस तरह से अमृत महोत्सव रंगोली प्रतियोगिता में अपनी हुनर दिखाया है. वह काबिले तारीफ है. छात्र छात्राओं द्वारा रंगोली बनाने की कला सीखने का माध्यम मोबाइल तथा गूगल को बताने पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की डिजिटल इंडिया की सोच अब गांव के विद्यालयों में भी दिख रही है. ग्रामीण सरकारी विद्यालय के बच्चे भी डिजिटल माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर काफी आगे बढ़ रहे हैं. इसका नायाब उदाहरण आज हमें देखने को मिला.

कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक अखिलेश्वर पांडेय ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें