Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

AISF और SFI ने की प्रेस वार्ता, जेपीयू प्रशासन पर लगाये कई आरोप

Chhapra: एआईएसएफ और एसएफआई के प्रमुख छात्र नेताओं ने प्रेस वार्ता कर कहा कि जय प्रकाश विश्वविद्यालय में हो रहे छात्र संघ चुनाव में चुनाव नियमावली के पैरा 32 का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन किया जा रहा है.


छात्र नेता ने कहा कि पैरा 32 के अनुसार छात्र संघ चुनाव कोष हेतु राशि का संग्रह छात्रों के नामांकन के समय ही करना है न की मतदान से पूर्व, सबसे अहम बात है कि विश्वविद्यालय के स्थापना काल 1992 से हीं सभी महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव कोष में राशि की उगाही की जाती रही है. जिसका प्रमाण जयप्रकाश विश्वविद्यालय के प्रीमीयर कॉलेज राजेंद्र कॉलेज प्राचार्य के द्वारा प्रमाणित शुल्क विवरणिका यह साबित कर रही है कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के राजेंद्र कॉलेज सहित अन्य सभी कॉलेजों द्वारा प्रत्येक वर्ष छात्र संघ मद में अभी तक लाखों रुपए चुनाव कोष में एकत्रित किए गए हैं जिसका कोई लेखा-जोखा ना हीं कॉलेज प्रशासन और ना हीं विश्वविद्यालय प्रशासन के पास है. छात्रों के इस मद के पैसों का घोटाला किया गया है, जिसकी जांच कमिटी बनाकर अविलंब किया जाना चाहिए.

प्रेस वार्ता में यह स्पष्ट रूप से कहा गया कि विश्वविद्यालय प्रशासन एवं कॉलेज प्रशासन नोट फाॅर वोट पॉलिसी को वापस नहीं लेती है तो विश्वविद्यालय कैंपस में उग्र आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा एवं पैसा लेने वाले काउंटरों को ध्वस्त किया जाएगा.

प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से एसएफआई राज्य अध्यक्ष शैलेंद्र यादव, एआईएसएफ के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव के अलावें जिला अध्यक्ष राजीव कुमार राज्य-पार्षद अमित नयन, दीपक राज सौरभ कुमार थे.

Exit mobile version