परीक्षार्थियों, शिक्षक, कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा स्थगित का निर्णय स्वागत योग्य: AISF

परीक्षार्थियों, शिक्षक, कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा स्थगित का निर्णय स्वागत योग्य: AISF

Chhapra: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने कहा कि एआईएसएफ की मांग पर जेपी विवि प्रशासन द्वारा स्नातक व बीएड परीक्षा स्थगन का निर्णय परीक्षार्थियों एवं शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टिकोण से स्वागत योग्य है.

उन्होंने कहा कि सबसे पहले एआईएसएफ संगठन द्वारा सारण प्रमंडल के छात्रों के हित में जेपीयू में आयोजित होने वाली परीक्षा को परीक्षार्थियों, शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से परीक्षा स्थगित कर सभी छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग उठाई गई थी. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी व परीक्षार्थियों, शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से परीक्षा तो स्थगित कर दी गई, लेकिन ऐसे में छात्रों का सेशन और पीछे ना हो इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते हैं कि यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार स्नातक/पीजी सहित सभी फाइनल ईयर/ सेमेस्टर की परीक्षा छोड़कर अन्य सभी परीक्षार्थियों का बगैर परीक्षा लिए अगले क्लास में प्रोन्नत करने की दिशा में जल्द ठोस कदम उठाई जाए.

कोरोना महामारी लाॅकडाउन के बीच छात्रों का सिलेबस पूरा नहीं हो सका. छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाया. ऐसे में छात्रों की आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों को देखते हुए बगैर परीक्षा लिए हीं अगले क्लास में प्रोन्नत करने की दिशा में पहल करना बेहतर कदम होंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें