Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Covid-19 के मद्देनजर जेपी विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा स्थगित करना स्वागतयोग्य निर्णय: ABVP

Chhapra: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छपरा सारण की तरफ से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रवि पांडेय (विश्विद्यालय संयोजक) ने कहा कि अभाविप की मांग पर जेपी विवि प्रशासन द्वारा स्नातक व बीएड परीक्षा स्थगन का निर्णय परीक्षार्थियों एवं शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टिकोण से स्वागत योग्य है.

उन्होंने कहा कि सबसे पहले अभाविप संगठन द्वारा सारण प्रमंडल के छात्रों के हित में जेपीयू में आयोजित होने वाली परीक्षा को परीक्षार्थियों, शिक्षक-कर्मचारियों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से परीक्षा स्थगित कर सभी छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग उठाई गई थी. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी व परीक्षार्थियों, शिक्षक- कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से परीक्षा तो स्थगित कर दी गई, लेकिन ऐसे में छात्रों का सेशन और पीछे ना हो इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते हैं कि यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार स्नातक/पीजी सहित सभी फाइनल ईयर/ सेमेस्टर की परीक्षा छोड़कर अन्य सभी परीक्षार्थियों के विश्विद्यालय अनुदिशा में जल्द ठोस कदम उठाई जाए.

कोरोना महामारी लाॅकडाउन के बीच छात्रों का सिलेबस पूरा नहीं हो सका. छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाया. ऐसे में छात्रों की आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों को देखते हुए बगैर परीक्षा लिए हीं अगले क्लास में प्रोन्नत करने की दिशा में पहल करना बेहतर कदम होंगे.

Exit mobile version