Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र संघ चुनाव के स्थगित होने की अभाविप ने की निंदा

Chhapra: अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् ने छात्रसंघ चुनाव के स्थगित करने की कार्रवाई को निंदा की है. अभाविप के प्रदेश संगठन मंत्री डॉ. सुग्रीव कुमार, विश्वविद्यालय संयोजक रवि पांडेय, जिला संयोजक अंकित सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रजनीकांत सिंह व रविशंकर चौबे ने प्रेसवार्ता के माध्यम से कहा कि जयप्रकाश विशवविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रसंघ चुनाव कराने में सक्ष्म ही नहीं है. लगातार दो बार छात्रसंघ चुनाव स्थागित होना इनकी कमियों को दर्शाता है. विश्वविद्यालय अपनी नाकामी को छुपाने के लिए विधार्थी पर दबाव बनाकर उनका नामांकन रद्द किया जाता है.

इसे भी पढ़ें : जयप्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2020 अगले आदेश तक स्थगित

विश्वविद्यालय संयोजक रवि पांडेय ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव के प्रथम चरण में लगभग सभी महाविद्यालयों में अभाविप के समर्थित उम्मीदवारों का नामांकन सभी पदों पर हुआ था. इस नामांकन से अभाविप कि बड़ी जीत होता देख विश्वविद्यालय प्रशासन किसी खास दल के दबाव में आकार महाविद्यालय के चुनाव पदाधिकारी सह प्राचार्य द्वारा बिहार राज्य छात्रसंघ निर्वाचन नियमावली की कंडिका 14(5) को गलत तरीकें से आधार बनाते हुए अवैध करना असंवैधानिक व छात्रसंघ नियम के विरुद्ध हैं.

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन को अभाविप द्वारा आवेदन के माध्यम से सभी विषयों से अवगत कराने के उपरांत भी चुनाव कमिटी के द्वारा खारिज करना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. अततः अभाविप छात्रसंघ चुनाव को निष्पक्ष रुप से कराने के लिए विशवविद्यालय से न्याय नहीं मिलने पर राज्यपाल का दरवाजा खटखटाना पड़ा. महामहिम कुलाधिपति सह राज्यपाल महोदय के समक्ष अभाविप का एक प्रतिनिधि मंडल सभी विषयों से अवगत कराया गया. अततः विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा छात्रसंघ चुनाव को तत्काल स्थगित करना बड़ा दूर्भाग्यपूर्ण रहा हैं. छात्र नेताओं ने कहा कि अभाविप यह मांग करती हैं कि इस छात्रसंघ चुनाव को टालने में जो भी लोग संलिप्त हैं उसपर एक जांच कर दोषियों को सजा दी जाए. साथ ही पुनः छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की.

Exit mobile version