Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आवेदन करने वाले सभी छात्रों का नामांकन सुनिश्चित करे विश्वविद्यालय: छात्र संघ अध्यक्ष

Chhapra: अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् के जय प्रकाश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा विशवविद्यालय के विभिन्न समस्याओं को लेकर छात्र संघ अध्यक्ष ने कहा कि स्नातक प्रथम खंड सत्र- 2019-20 में नामांकन कि प्रक्रिया विश्वविद्यालय द्वारा बंद किया गया. लेकिन अभाविप के लगतार प्रदर्शन एवं संघर्ष के आगे विश्वविद्यालय प्रशासन को झुकना पड़ा और बंद नामांकन शुरू किया.

इसे भी पढ़ें: मांझी में निकाली गई गांधी संकल्प यात्रा, सांसद सिग्रीवाल ने किया नेतृत्व

उन्होंने विश्वविद्यालय से आवेदन करने वाले सभी छात्रों का नामांकन सुनिश्चित करने की मांग की. साथ ही कहा कि ऐसा नहीं होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. अभाविप सारण प्रमंडल के किसी भी छात्र को उच्च शिक्षा से वंचित नहीं होने देगा इसके लिए अभाविप हर संभव संघर्ष करेगा.

वहीं जिला संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार ने कहा कि पिछले वर्ष स्नातक के नामांकन में जो प्रक्रिया BSEB द्वारा अपनाई गई और स्पोर्ट प्रक्रिया के आधार पर नामांकन लिया गया ठीक उसी तर्ज पर आवेदन किए गए सभी विधार्थियों का नामांकन लिया जाए. राज्य सरकार द्वारा भी प्रस्तावित है कि किसी भी छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रखा जाएगा. लेकिन विशवविद्यालय प्रशासन द्वारा उच्च शिक्षा से वंचित रखा जा रहा है. जो विधार्थी परिषद इस मुद्दों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. जानकारी जिला संयोजक बंशीधर कुमार ने दी.

Exit mobile version