Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 82. 42 % परीक्षार्थी हुए पास

Patna: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार की दोपहर छात्रों के भविष्य को देखते हुए बहुत जल्द ही इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया. बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनन्दन वर्मा ने परीक्षा परिणाम जारी किया.

बिहार बोर्ड द्वारा जारी किए गए परिणाम में 82. 42% छात्र पास हुए हैं. मुख्य परीक्षा के नतीजों के बाद बिहार में कुल 75 हजार 679 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे. इस परीक्षा में वही परीक्षार्थी शामिल हुए थे जो मुख्य परीक्षा में अधिकतम दो विषयों में किसी कारणवश अनुत्तीर्ण हो गए थे.

परीक्षार्थियों के भविष्य को देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने रिजल्ट को समय से पहले ही जारी कर दिया हैं, ताकि कंपार्टमेंटल परीक्षा में पास होने वाले छात्र-छात्राएँ भी अपना नामांकन समय से करा लें. आपको बता दे कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटर के मुख्य परीक्षा में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी सफल हुए थे

मुख्य परीक्षा में 79. 76 परीक्षार्थी हुए थे पास

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित इंटर कि मुख्य परीक्षा में 79. 76 परीक्षार्थी सफल हुए थे. विज्ञान संकाय में नालंदा की रोहिणी प्रसाद तथा अरवल के पवन कुमार ने टॉप किया था. दोनों को 94. 6 % अंक प्राप्त हुए थे. इंटर की मुख्य परीक्षा 6 फ़रवरी से 16 फ़रवरी के बीच आयोजित की गई थी.A valid URL was not provided.

Exit mobile version