विश्व बुजुर्ग दिवस पर 12 सेवानिवृत्त शिक्षकों, कर्मियों को सम्मानित करेंगे जेपीविवि के कुलपति

विश्व बुजुर्ग दिवस पर 12 सेवानिवृत्त शिक्षकों, कर्मियों को सम्मानित करेंगे जेपीविवि के कुलपति

Chhapra: जय प्रकाश विश्विद्यालय को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने वाले सेवा निवृत्त 12 शिक्षकों, कर्मियों को विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित करने की तैयारी चल रही है. जेपी विवि में सेवा दे चुके 85 वर्ष की उम्र पार कर चुके 12 शिक्षकों, कर्मियों की सूची विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयार कर ली है. जिन्हें विश्व बुजुर्ग दिवस पर सम्मानित किया जाएगा.

विश्व बुजुर्ग दिवस पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम को लेकर जेपीवीवी के कुलपति डॉ फारुख अली ने बताया कि वर्त्तमान समय मे बुजुर्ग हासिये पर है. समाज के लिए दिए उनके योगदान, समर्पण को लोग धीरे धीरे भुला रहे है. लेकिन जयप्रकाश विश्वविद्यालय इस कार्यक्रम से संदेश देना चाहता है कि बुजुर्ग घर के लिए उस वृक्ष के समान है जिन्होंने उसके नीचे रहने वाले लोगों को छाव के साथ फल भी दिया है. बुजुर्ग हमारी पहचान है. वो है तभी हमलोग भी है बिना इनके अभुभव वाले ज्ञान की बातें संभव नही है.

कुलपति ने कहा कि परिवार समाज और देश को आगे लाने के लिए बुजुर्गों का सम्मान जरूरी है. उनके तजुर्बा को अपने मे शामिल कर आगे बढ़े. जब शिक्षित बुजुर्ग दिशा निर्देश देते है तो वह निर्देश दूरगामी और सही साबित होता है.उन्होंने कहा कि बुजुर्ग दिवस पर इनके सम्मान के साथ विश्व विद्यालय को आगे बढ़ाने के लिए उनसे सुझाव भी लिया जाएगा.

इस अवसर पर रजिस्ट्रार श्रीकृष्ण, परीक्षा नियंत्रक प्रो.अनिल कुमार सिंह, प्रो.अशोक कुमार झा, प्रो अशोक कुमार सिंह, प्रो.अब्दूल रहीम सफी, प्रो.गजेंद्र कुमार, राकेश मेहता, डॉ.शेखर कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे.

बुजुर्ग दिवस पर इन शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित

1. श्री अमरमाथ मिश्रा
2. श्री टी एस रमन
3. श्री आनंद कुमार वर्मा
4. श्री हीरा राम
5. श्री उमाशंकर प्रसाद
6. श्री केदारनाथ राम
7. श्री धीरेन्द्र प्रसाद सिंहा
8. श्री बिरेन्द्र प्रसाद सिंहा
9. श्री रामाश्रय प्रसाद सिंहा
10. श्री मधुसदन प्रसाद सिंहा
11. श्री कमलदेव सिंह
12. असिता मुख़र्जी

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें