Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

केन्द्रीय विद्यालय मशरक से 10वीं में द्वितीय स्थान पाकर सौरभ ने माता पिता का नाम किया रौशन

मशरक: मशरक प्रखंड मुख्यालय स्थित केन्द्रीय विद्यालय के कुमार सौरभ ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् नई दिल्ली द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में विद्यालय में 470 अंक के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता एवं विद्यालय का नाम रौशन किया है.

कुमार सौरभ रखता है शिक्षित परिवार से ताल्लुक
मशरक प्रखंड के मशरक बड़हिया टोला निवासी अभय कुमार और माता बबिता देवी के पुत्र कुमार सौरभ शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखते हैं कुमार सौरभ के पिता पटना के पुलिस विभाग में सहायक अवर निरीक्षक के पद पर कार्यरत् हैं और मां मशरक में शिक्षिका के साथ-साथ एक कुशल गृहिणी की भूमिका भी निभाती हैं.

सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया
कुमार सौरभ ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और विद्यालय के शिक्षकों को दिया है. कुमार सौरभ कहते हैं कि अगर हम ठान लें कि हमें यह करना है तो वह अवश्य ही पूरा होगा तथा मेरी सफलता का राज समय-सारणी से पढ़ना एवं कमजोर विषयों पर विशेष ध्यान देते हुए अध्ययन किया जाना है.

कुमार सौरभ चिकित्सक बनकर करना चाहते हैं देश एवं समाज की सेवा
कुमार सौरभ चिकित्सक बनकर देश एवं समाज की सेवा करना चाहते हैं.इसके लिए कुमार सौरभ पहले नीट की तैयारी करना भी चाहते हैं.

कुमार सौरभ के पांचों विषयों में हैं सम्मानपूर्ण अंक
केन्द्रीय विद्यालय,मशरक के छात्र कुमार सौरभ को पांचों विषयों में सम्मानपूर्ण अंक मिले हैं.कुमार सौरभ को हिन्दी में 96, अंग्रेजी 88, गणित में 99, विज्ञान में 90 तथा सामाजिक विज्ञान में 97 अंक प्राप्त हुए हैं. कुमार सौरभ ने कुल 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर केन्द्रीय विद्यालय मशरक में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है.

बधाइयों का लगा तांता
केन्द्रीय विद्यालय के छात्र कुमार सौरभ द्वारा विद्यालय में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर विजय कृष्ण त्रिपाठी, दिनेश कुमार सिंह,पंकज कुमार सिंह संजय कुमार सिंह आदि ने बधाई दी है.

Exit mobile version