Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Covid19: दिघवारा प्रखंड के हराजी ग्राम के आस-पास का क्षेत्र किया गया सील

Chhapra: दिघवारा प्रखंड के हराजी ग्राम में दो व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने की सूचना पर हराजी ग्राम के आस-पास के क्षेत्र को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर  सील कर दिया गया है.  इस क्षेत्र को कॉटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

ग्राम हराजी के उत्तर में प्रा0 वि0 सुवर्णा, दक्षिण में हराजी फकुली मुख्य सड़क, पूरब में हराजी प्रतापपुर मुख्य सड़क और पश्चिम में पुरूषोत्तमपुर अवतार नगर स्टेशन रोड तक कॉटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है. कॉटेन्मेंट जोन में सभी निजी, सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों को अगले आदेश तक बंद करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: #बिहार में #Covid19 के मामले अब 3 हज़ार के पार, कुल 3006 लोग संक्रमित. #BiharFightsCorona

इसे भी पढ़ें: छपरा में प्रोपर्टी डीलर की गोलीमार हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस क्षेत्र में  किसी भी व्यक्ति को न तो बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी और न ही किसी व्यक्ति को बाहर से अंदर आने की इजाजत दी जाएगी.  यदि किसी व्यक्ति द्वारा कंटेन्मेंट जोन से बाहर पलायन किया जाता है अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

इसे भी पढ़ें: सारण जिले में नियंत्रण में है Covid 19 की स्थिति: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने इस पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज करने का निदेश दिया है. इसका दायित्व डॉ0 दिलीप कुमार सिंह, जिला वैक्टर बॉर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी मो0 7717781085 को दिया गया है. 

जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी, दिघवारा को समस्त आवागमन मार्गां को संबंधित मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से पूर्णतः लॉक करते हुए आवागमन अवरुद्ध करने के निर्देश दिए है. 

 

Exit mobile version