Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सावन की दूसरी सोमवारी को बाबा महेंद्रनाथ धाम में उमड़ा आस्था का सैलाब

सीवान: सावन की दूसरी सोमवारी पर जिले के विभिन्न शिव मंदिरों एवं शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। बड़ी संख्या में शिव भक्तों ने भगवान शंकर एवं माता पार्वती की पूजा-अर्चना की। वहीं महिलाएं एवं युवतियों ने उपवास रखकर पूजा-आराधना की। जिले के प्रसिद्ध मेंहदार स्थित बाबा महेंद्रनाथ धाम के मंदिर में डेढ़ लाख से अधिक शिव भक्तों ने अरघा के जरिये शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु रविवार की रात में ही मेंहदार पहुँच चुके थे।रात्रि 12 के बाद शिवभक्तों ने कमलदाह सरोवर में स्नान कर निर्धारित जगह पर कतारबद्ध हो भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।

उल्लेखनीय हो कि सोमवार को मंदिर में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सोमवार को सीवान सदर अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भी भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। मंदिर में महिला एवं पुरूष श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार से मन्दिर परिसर में प्रवेश कराया गया।

अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा सुबह से ही मेंहदार पहुँच गये व मंदिर परिसर में कैंप किया। मन्दिर परिसर से लेकर कमलदाह दाह सरोवर के घाट तक सुरक्षा के अभुतपूर्व इंतजाम दिखा।ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट व जवान मन्दिर परिसर में तनिक भी भीड़ नही लगने दे रहे थे।श्रद्धालु अरघा में जलाभिषेक कर जय शिव व हर हर महादेव का उद्घोष कर निरन्तर आगे बढ़ते जा रहे थे।

बाबा महेंद्रनाथ धाम के प्रधान पुजारी तारकेश्वर उपाध्याय ने बताया कि दोपहर बाद तक लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।सोमवार को बीडीओ सूरज कुमार,सीओ सतीश कुमार,बीईओ सूर्यनारायण सिंह,नवीन पांडेय,सिसवन थानाध्यक्ष कुमार वैभव,चैनपुर ओपी प्रभारी अभिनंदन यादव, एसआई राकेश कुमार आदि बेहद सक्रिय दिखे।

Exit mobile version