देशभर में आज मनाई जा रही है ईद-उल-फित्र, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

देशभर में आज मनाई जा रही है ईद-उल-फित्र, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

New Delhi: रमज़ान का मुबारक महीना खत्म होने के बाद ईद के चांद का दीदार हुआ. जिसके बाद देशभर में सोमवार को ईद-उल-फित्र का त्योहार मनाया जाएगा.

ईद-उल-फित्र मुसलमानों के लिए सबसे बड़ा त्योहार होता है, जो रमज़ान के एक महीने पूरे होने के बाद मनाया जाता है.

ईद-उल-फित्र का त्योहार रमज़ान के 29 या 30 रोजे रखने के बाद चांद देखकर मनाया जाता है. सऊदी अरब, यूएई समेत तमाम खाड़ी देशों में शनिवार को ईद मनाई गई. वहीं, भारत में केरल और जम्मू-कश्मीर राज्य में भी रविवार को ही ईद मनाई गई.

कोरोना काल में ईद का रंग फीका

इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए जारी रखे गए लॉकडाउन के कारण ईद का रंग फीका हुआ है. लोगों के अपने अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ने के लिए कहा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को ट्विटर पर देशवासियों को ईद की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘ईद मुबारक, ईद उल फितर की आप सभी को बधाई. ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए. हर कोई स्वस्थ रहे और खुश रहे’. वही राष्ट्रपति ने भी देशवासियों को बधाई दी है. 

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें