श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के लिए सारण से भेजी गयी मिट्टी

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के लिए सारण से भेजी गयी मिट्टी

Chhapra: अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन संपन्न होगा. इस भूमि पूजन के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. श्रीराम मंदिर के निर्माण में देशभर के मंदिरों की मिट्टी भूमि पूजन में शामिल की जाएगी.

ऐसे में विश्व हिंदू परिषद् और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सारण जिले के प्रमुख मंदिरों से मिट्टी को एकत्र कर अयोध्या भेजा है. इस मिट्टी को राम मंदिर की आधारशिला रखते समय उसकी नींव में डाला जाएगा.

इस कार्य में विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के सदस्य महीनों से जुटे थे. इस दौरान जिले के बाबा हरिहर नाथ मंदिर, सिल्हौरी मंदिर, दधिची आश्रम, गौतम ऋषि मंदिर, माँ अम्बिका भवानी शक्ति पीठ, बाबा धर्मनाथ धनी, मनोकामना नाथ मंदिर समेत अन्य मंदिरों से मिट्टी को एकत्र कर अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए भेजा गया है.

विश्व हिन्दू परिषद् के जिला मंत्री धनंजय कुमार ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि आन्दोलन में पूरे देश के लोगों ने साथ दिया, अब जब मंदिर की स्थापना हो रही है तब सभी जगह से मिट्टी वहां पहुंचे ताकि भव्य मंदिर के निर्माण में सभी की सहभागिता रहे. विश्व हिंदू परिषद की राम मंदिर आंदोलन में काफी अहम भूमिका रही है. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें