अयोध्या: चार लेयर तक भरी गई श्रीराम मंदिर की नींव, अक्टूबर माह तक यह कार्य पूर्ण होने की आशा

अयोध्या: चार लेयर तक भरी गई श्रीराम मंदिर की नींव, अक्टूबर माह तक यह कार्य पूर्ण होने की आशा

– मंदिर निर्माण के नींव में 40-45 लेयर डाली जानी है

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चल रहे नींव भराई का कार्य तेजी गति से चल रहा है. मंदिर के नींव के चार लेयर का निर्माण पूरा कर लिया गया है. नींव में 44 लेयर में भरी जानी है. उक्त जानकारी श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने सोमवार को दी.

महामंत्री चपत राय ने मंदिर निर्माण के संबंध में बताया कि मंदिर के नींव में चार लेयर एक के ऊपर एक 400 फीट लम्बाई, 300 फीट चौड़ाई की परत बिछाई गई है. बताया कि एक लेयर 12 इंच मोटी बिछा कर रोलर से दबाया जाता है. जब 2 इंच दबकर लेयर 10 इंच हो जाती है. तब दूसरी लेयर बिछाते हैं. उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण में 40-45 लेयर डालनी हैं. इसे आरसीसी कहेंगे. चार लेयर पूरी हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार एलएंडटी की सहयोगी निर्माण एजेंसी राजस्थान की मेसर्स बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी मंदिर निर्माण में न्यू भराई का काम में लगाई गई है. बालाजी के 50 मजदूर काम पर लग गए हैं. यह रात की शिफ्ट में भी 12 घंटे काम करते हैं. अब तक राम मंदिर की नींव भराई के लिए खोदे गए 40 फीट गहरे गड्ढे में चार लेयर तक की भराई पूरी हो चुकी है. अब मंदिर की पांचवीं लेयर का निर्माण शुरु किया जाना है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें