दूसरी सोमवार को अरेराज सोमेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

दूसरी सोमवार को अरेराज सोमेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सावन मास की दूसरी सोमवारी को अरेराज स्थित सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओ की भारी उमड़ने लगी है।भक्तो की भीड़ को देखते हुए रविवार रात्रि 10 बजे मंदिर के मुख्य पुजारी प्रमोद पांडेय ने बाबा का श्रृंगार पूजन व शयन के उपरांत रात्रि दो बजे सीओ पवन कुमार झा,बीइओ रामशोभित व थानाध्यक्ष कंचन भास्कर की मौजूदगी में मंदिर का पट खोल दिया गया।जिसके बाद पूरा अरेराज हर हर महादेव और बोल बम के नारो गुंजायामान होने लगा।विभिन्न पवित्र नदियो से जल लेकर श्रद्धालु यहां पहुंचने लगे है।

इस सोमवार को भी नेपाल,यूपी व मोतिहारी समेत राज्य के अन्य जिलो से लगभग डेढ लाख श्रद्धालुओ के यहां पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।श्रद्धालुओ के अप्रत्याशित भीड़ होने के अनुमान को लेकर स्थानीय प्रशासन व मंदिर प्रबंधन द्वारा सम्पूर्ण तैयारिया पूरी कर ली गयी है।विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसडीएम के स्तर से सख्त निर्देश भी जारी किए गए है।साथ ही एसडीओ संजीव कुमार व डीएसपी रंजन कुमार ने मंदिर प्रांगण में मंदिर प्रबंधन दण्डाधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों के साथ विधि व्यवस्था नियंत्रण को लेकर समीक्षा भी की गई है।

एसडीओ संजीव कुमार व डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि मंदिर और मेला क्षेत्र के संवेदनशील स्थलों पर डेढ़ सौ दण्डाधिकारियों की तैनाती के साथ अतिरिक्त दंडाधिकारी व सुरक्षा बल की भी तैनाती की गयी है। तीस सेविका सहायिका व चालीस विकास मित्र की ड्यूटी लगाई गई है।पचास की संख्या में एनसीसी के जवान भी ड्यूटी पर तैनात किया गया है।वही अरेराज मोतिहारी मार्ग अरेराज खजुरिया मार्ग के साथ अरेराज बेतिया मार्ग पर भी वाहनो की लंबी कतार देखी जा रही है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें