Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जानिए कहा बन रहा है प्रस्तावित श्रीराम मंदिर जैसा पंडाल

Chhapra/Baniyapur: आयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम मंदिर का निर्माण तो कोर्ट के फैसले पर टिका हुआ है पर इस नवरात्र बनियापुर में श्रद्धालुओं को प्रस्तावित श्रीराम मंदिर का आकर्षक प्रतिरुप देखने को मिलेगा.

दरअसल बनियापुर बाजार स्थित गढ़ देवी मंदिर के परिसर में भव्य पूजा पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. यह पंडाल अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराममंदीर के प्रतिरुप होगा. पंडाल का निर्माण बंगाल से आये पंडाल निर्माता कर रहे है. पंडाल भव्य दिखेगा. पंडाल 65 फिट लंबा तथा 90 फिट चौड़ा होगा.

पूजा समिति के सदस्यों के अनुसार वे लोग पिछले पांच साल से श्रीराम मंदीर के प्रतिरूप के निर्माण की योजना बना रहे थे. जिसे इस बार मूर्त रूप दिया जा रहा है. समिति के सदस्य उपेन्द्र सिंह ने बताया कि भव्य पंडाल में मां दुर्गा के नौ रूपो की मूर्ति का निर्माण हो रहा है. 15 फिट ऊँचे मां की विशाल प्रतिमा भी आकर्षण का केंद्र रहेगा. पूजा अर्चना बनारस से आये आचार्यो की मंडली द्वारा कराया जायेगा।.

पूजा समिति द्वारा 1972 से प्रतिवर्ष आकर्षक पंडाल व मूर्तियों का निर्माण कराया जाता है. पूजा समिति द्वारा प्रति वर्ष जनसहयोग से भव्य पंडाल बना उसमें मां की अराधना की जाती है.

यहाँ देखें VIDEO

Exit mobile version