Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रेमिका के घरवालों को फंसाने के लिये रची थी स्वयं की हत्या की साजिश, तथाकथित मृतक को पुलिस ने जिंदा किया बरामद

Chhapra: प्रेम प्रसंग के कारण गांव के एक ही परिवार के 13 व्यक्तियों के विरुद्ध जिसकी हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगा उसे सारण पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही इस कथित ह्त्या कांड का भंड़ाफोड़ कर दिया है. कहानी किसी फिल्म की पटकथा के जैसी है, जिसका दी एंड सारण पुलिस ने कर दिया है.

दरअसल सारण जिले के मशरक थानान्तर्गत बलुआ गांव निवासी मुन्ना कुमार की कथित हत्या प्रेम प्रसंग में करने का आरोप लगाते हुए गांव के ही एक ही परिवार के कुल 13 व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. इस सम्बंध में तथाकथित मृतक के बड़े भाई अरूण कुमार साह के द्वारा मशरक थाना में लिखित आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. जिसके बाद उक्त कांड के अनुसन्धान में जुटी सारण पुलिस ने सभी पहलुओं की जांच शुरू की. जिसके क्रम में 18 जनवरी 21 को पुलिस टीम द्वारा तथाकथित मृतक मुन्ना कुमार को दरियापुर थाना क्षेत्र से जिंदा बरामद किया गया.

तथाकथित मृतक मुन्ना कुमार से पूछताछ में उसके द्वारा बताया गया कि उसका प्रेम प्रसंग पडोस की लड़की से चल रहा था, परन्तु लड़की की शादी दूसरे लड़के से तय हो जाने कारण लड़की ने मुन्ना कुमार से बातचीत करना बंद कर दिया था. इसलिए मुन्ना कुमार द्वारा बदला लेने लड़की को बदनाम करने तथा लड़की के घरवालों को फंसाने के नियत से अपने गांव के ही दोस्त मन्नु कुमार उम्र 22 वर्ष, पिता-पुकार सहनी के साथ मिलकर अपने हत्या का खुद साजिश रचा गया और साजिश के तहत दोनों द्वारा दिनांक 15 जनवरी 21 को छपरा शहर स्थित एक निजी अस्पताल के दो बोतल खून 5000/- रूपये में खरीदा गया तथा उसी रात्रि में तथाकथित मृतक मुन्ना कुमार एवं उसके दोस्त मन्नु कुमार द्वारा पड़ोसी टुनटुन साह के घर के छत से लड़की के घर के अंदर प्रवेश किया गया तथा छत के सीढ़ी पर खुन गिराते हुए लड़की के वस्त्रों को लेकर घर से निकले तथा पड़ोसी टुनटुन साह के घर में बिछे चौकी पर खून गिराकर लड़की के वस्त्रों को चौकी पर छोड़ दिया तथा एक लोहे के खन्ती (सावला) में खून को लगाकर उसी घर में छोड़ दिया और फिर में खून को गिराते हुए घर से बाहर सड़क तक लाया गया.

ऐसा दृश्य तैयार कर तथाकथित मृतक मुन्ना कुमार द्वारा अपने दोस्त के साथ मिलकर खुद की हत्या होने जैसे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया था. अब पुलिस ने इस कथित हत्या की घटना सम्बंधित का पटाक्षेप कर दिया है. इस सम्बंध में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

इस कांड के उद्भेदन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, मढ़ौरा, टेक्निकल सेल के पदाधिकारी, कर्मी तथा थानाध्यक्ष, मशरख दरियापुर थाना द्वारा मिलकर कार्रवाई की गयी है.

Exit mobile version