कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए एसपी ने थानाध्यक्षों को दिए टास्क

कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए एसपी ने थानाध्यक्षों को दिए टास्क

Chhapra: सारण के पुलिस अधीक्षक ने रविवार को अपराध गोष्ठी का आयोजन किया. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार में पुलिस के कार्यकलापों, थानों की व्यवस्था को सुधारने के लिए कई दिशा निर्देश दिए.

एसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए पर्याप्त उपाय करेंगे और इसकी निरंतरता बनाए रखेंगे व शहरी क्षेत्र में जहां भी जाम लगता है वहां मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग की व्यवस्था करें. साथ ही पुलिसकर्मियों को सख़्त हिदायद दी है कि अवैध गतिविधियों में पाए जाने के बाद अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्ष को अपने थाना क्षेत्र में गस्ती एवं रात्रि पैदल गस्ती, मोटरसाइकिल गस्ती आदि विशेष गस्ती करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही थाना में आए लोगों से शालीनता से बातचीत करने के भी निर्देश दिए है.

सभी थाना के ओडी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी वर्दी में रहेंगे. थाना में ओडी ड्यूटी के लिए अलग कुर्सी टेबल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है. वही ओडी ड्यूटी में तैनात पुलिस पदाधिकारी के बैठने के स्थान के पीछे ओडी ड्यूटी लिखा होगा. साथ ही टेबल पर May I Help You लिखा हुआ एक बोर्ड लगा रहेगा.

सभी थानाध्यक्षों को सारण कांड दैनिकी अद्यतन रखने के निर्देश दिए गए है. पुलिस अधीक्षक ने सभी थानों में थाना सुरक्षा में संतरी तैनात करने के भी निर्देश दिए है. थाना परिसर, हाजत को साफ सुथरा रखेंगे. वही लंबित कांडों का त्वरित निष्पादन करेंगे.

कैश ट्रांजेक्शन वाले जगहों जैसे बैंक, csp दुकानों के पास चेकिंग करने के आदेश दिए है. सभी थानों में शिकायत पेटी लगाई जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें