चौकीदार बताएंगे कहां बिक रही है शराब, लापरवाही बरती तो सीधे जाएंगे जेल: डीएसपी

चौकीदार बताएंगे कहां बिक रही है शराब, लापरवाही बरती तो सीधे जाएंगे जेल: डीएसपी

Masharkh:  जहरीले शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा देख मशरक थाना पुलिस भी सतर्क हो गई है. शराबबंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने मशरक थाना स्तर के पुलिस अधिकारियों की बैठक और चौकीदारों की परेड थाना परिसर में ली. उन्होंने कहा कि गांव की हर गतिविधि पर चौकीदार अपनी पैनी नजर रखें और ऐसे में कहां शराब बन रही और कौन बेच रहा है इसकी भी खबर उन्हें या थानाध्यक्ष को सीधे दे.

जिससे चौकीदारों के जरिए शराब के धंधेबाजों पर शिकंजा कसा जाएगा. वही उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों की बैठक में सभी को सख्त निर्देश दिया कि किसी भी हालत में अवैध शराब की बिक्री और आयात पर रोक लगानी हैं. इसके लिए आप सभी सतर्क और चौंकने रहें. यदि आपके तरफ से कोई भी गतिविधि शराब माफियाओं से पायी जाती है तों आप सभी पर भी कार्रवाई की जाएगी. डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने मीडिया को बताया कि अवैध शराब के धंधे को रोकने के लिए चौकीदारों की मदद ली जा रही है.

वही पुलिस पदाधिकारियों की बैठक कर उन्हें भी हर पंचायत का अतिरिक्त प्रभार दिया जा रहा है. हर पुलिस पदाधिकारी एक पंचायत में चौकीदार की मदद से अवैध शराब बिक्री और भंडारण करने वाले पर लगाम लगाएंगे. वही गांवों में मुखिया, सरपंच,आशा, आंगनवाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता से सम्पर्क बनाकर शराब बिक्री पर रोक लगानी हैं.

डीएसपी श्री बैठा ने कहा कि हर गांव के लिए चौकीदार की नियुक्ति है. इनका इलाका बड़ा भी नहीं होता लिहाजा ये गांव की गतिविधियों पर आसानी से नजर रख सकते हैं. ऐसे में कहीं शराब का निर्माण या बिक्री हो रही है तो चौकीदार को इसकी जानकारी आसानी से मिल सकती है. चौकीदारों से थाना क्षेत्र में कहां कहां शराब बिक रही है या बनाया जा रहा है इसकी जानकारी ली और कौन कौन शराब धंधेबाजों हैं उनकी भी जानकारी ली. उन्होंने सभी चौकीदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आप सभी के इलाक़े में कोई भी शराब बेचता है या बनाता है और आप उसकी सुचना नही देते हैं और शराब बरामदगी होती है तो कार्य के प्रति लापरवाही में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें