सारण पुलिस कप्तान ने कई थानों का किया औचक निरीक्षण

सारण पुलिस कप्तान ने कई थानों का किया औचक निरीक्षण

Chhapra: अपराध नियंत्रण के मद्देनजर रात्रि भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने जिले के कई थानों का औचक निरीक्षण किया गया.

सारण पुलिस ने दो कुख्यात अपराधकर्मी को पकड़ा, 1 देशी कट्टा, 1 जिन्दा कारतूस बरामद

अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से थाना क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान पदाधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा कर्तव्य के प्रति लापरवाही पायी गई. जिनके विरुद्ध कार्रवाई की गई.

पु०अ०नि० अशोक कुमार दास, थानाध्यक्ष डेरनी थाना द्वारा अपने अधीनस्थों को थाना के कार्यों एवं थाना में संधारित पंजी अद्यतन नहीं कराया गया था और ना ही वरीय पदाधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों को गंभीरता से अनुपालन किया जा रहा था. उक्त कर्तव्य के प्रति लापरवाही के लिए एक दिन का वेतन जब्त करते हुए भविष्य के लिए चेतावनी दी गई.

औचक निरीक्षण के दौरान ओ०डी० ड्यूटी में प्रतिनियुक्त स०अ०नि० संतोष कुमार गुप्ता, डेरनी थाना कर्तव्य पर सचेत नहीं पाये गये. उक्त कर्तव्य के प्रति लापरवाही के लिए एक दिन का वेतन जब्त करते हुए भविष्य के लिए चेतावनी दी गई. वही पहलेजा ओ०पी० अन्तर्गत जे०पी० सेतु पुल चेक पोस्ट भ्रमण के दौरान गृहरक्षक 1619 कामेश्वर राय को बिना अवकाश अनुमति के कर्तव्य से अनुपस्थित पाया गया. उक्त कर्तब्य के प्रति लापरवाही के लिए गृहरक्षक को तत्काल प्रभाव से वापस करते हुए एक माह के लिए ड्यूटी से मुक्त किया गया.

इस दौरान अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी और थानाध्यक्ष सोनपुर के साथ 15/16 जून की रात्रि में शिववच्चन चौक, जे०पी० सेतु पुल, एवं चौसिया रोड़ आदि चेक पोस्टों का निरीक्षण.

इसके साथ ही सोनपुर थाना कांड सं0- 332/21 दिनांक 14.06.21 धारा- 392 भा0द0वि0 Flipkart कार्यालय गोला बाजार सोनपुर, गोकुल नगर घटनास्थल का निरीक्षण एवं कांड का पर्यवेक्षण किया. पुलिस अधीक्षक ने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी और थानाध्यक्ष सोनपुर को कांड के त्वरित गति से उदभेदन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारी और कर्मी को सचेत किया है कि कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही पाये जाने पर कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी. साथ ही जो भी पदाधिकारी एवं कर्मी कर्तव्य के दौरान अच्छे कार्य करेगें उन्हे पुरस्कृत भी किया जायेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें