Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा जंक्शन पर RPF के जवान ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

Chhapra: छपरा जंक्शन पर यात्रियों को सुविधा के लिए तैनात रेलवे पुलिस के जवानों पर ही एक महिला से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद रेलवे प्रशासन के होश उड़ गए हैं. आनन फानन में जांच के आदेश दिए गए है और दोषियों को ना बख्से जाने की बातें कही जा रही है. वही त्वरित कार्रवाई करते हुए आरपीएफ के छपरा जंक्शन के प्रभारी निरीक्षक समेत 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.   

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का मेडिकल जांच सदर अस्पताल में कराया गया है. फिलहाल जांच रिपोर्ट मिल नहीं पाया है. इस मामले में छपरा बालिका गृह अधीक्षक ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए महिला थाना में आवेदन भी दिया है.

दरअसल इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जंक्शन पर खुले चाइल्ड लाइन को आरपीएफ द्वारा सौंपी गयी पीड़ित महिला की काउंसिलिंग की गयी. तब जाकर उसने अपनी आपबीती बताई जिसे सुन बालिका गृह के अधिकारी सन्न रह गए. जिसके बाद आनन फानन में वरीय पदाधिकारियों को सूचित कर मेडिकल जांच कराया गया. फिलहाल इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने भी जांच शुरू कर दिया है. वही मामला अब महिला थाना को सौंप दिया गया है. जंक्शन पर 29 अक्टूबर को महिला को आरपीएफ ने संदीग्ध हालत में पकड़ा था.

शादीशुदा पर नाबालिग है पीड़ित 

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित नाबालिग है. परिवार वालों ने उसकी शादी कर दी थी. सिवान जिले में उसका मायके और उसका ससुराल गोपालगंज जिले में है. ससुराल वालों के द्वारा मारपीट किये जाने के कारण वह वहां से अपने मायके आयी पर परिवार वालों का भी साथ नही मिला. भागकर छपरा जंक्शन पहुंच गई. जहाँ आरपीएफ के जवान ने संदिग्ध हालत में उसे पाया और उसे पोस्ट पर लाया.

जहां से उसे चाइल्ड लाइन के हवाले करने ले जाया गया. जब वहां के कर्मी ने महिला कर्मी के ना होने का हवाला दिया तो आरपीएफ की एक महिला कॉन्स्टेबल को लिखित रूप से सुपुर्द करने के लिए सरकारी आवास पर ले जाया गया लेकिन वहां नही रखकर उप निरीक्षक कक्ष में बंद कर दिया गया. जिसके बाद कथित रूप से आरपीएफ जवानों ने उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया. 

इस पूरे मामले के बाद रेल प्रशासन में हडकंप है.  जांच के आदेश दिए है. वही 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित भी किया गया है.  

Exit mobile version