उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों के सम्मान के साथ पुलिस सप्ताह 2021 सम्पन्न

उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों के सम्मान के साथ पुलिस सप्ताह 2021 सम्पन्न

Chhapra: सारण पुलिस द्वारा बिहार पुलिस सप्ताह-2021 के समापन के अवसर पर पारितोषिक वितरण-सह-समापन समारोह आयोजित किया गया.

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में एकता भवन में आयोजन किया गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस उपमहानिरीक्षक, सारण मनु महाराज तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रभारी जिला पदाधिकारी अमित कुमार शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई.

इसके अंतर्गत जिले के सभी अनुमंडल से विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित छात्र-छात्राओं, पुलिस सहयोगियों, गणमान्य नागरिकों, मीडिया के प्रतिनिधियों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों समेत करीब 300 लोगों को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने स्वागत संबोधन में पुलिस-पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने की जरूरत पर जोर देते हुए पुलिस को “संवेदी पुलिस-सशक्त समाज” की अवधारणा पर कार्य करने की आवश्यकता को रेखांकित किया गया. साथ हीं बेहतर पुलिसिंग के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार-मुक्त पुलिसिंग की आवश्यकता बताई.

पुलिस उपमहानिरीक्षक, सारण मनु महाराज ने सारण की धरती को नमन करते हुए हर पुलिस कर्मी, पदाधिकारी को लोगों की सेवा करने, फ़ोन रिसिव करने और उनकी समस्याओं को सुनकर त्वरित निदान करने तथा अपने-आप को देश सेवा में खपा देने को प्रेरित किया, साथ हीं आम लोगों से भी पुलिस पर भरोसा रखने की अपील की और कहा कि आप एक कदम चलें, पुलिस दस कदम चलेगी. पुलिस उपमहानिरीक्षक का उद्बोधन पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों तथा आम लोगों में प्रेरणा एवं उर्जा भरने वाला रहा.

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस सप्ताह-2021 के अवसर पर सारण जिलांतर्गत विगत एक सप्ताह में थाना से जिलास्तर तक पेंटिंग, खेलो बिहार पुलिस के साथ, पुलिस-पब्लिक संवाद गोष्ठी, जनसंवाद, वाद-विवाद, ट्रैफिक जागरूकता, रोड सेफ्टी एवं वृक्षारोपण आदि लगभग 250 कार्यक्रम आयोजित किये गए तथा इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतियोगियों, नागरिकों को थाना व अनुमंडल स्तर पर सम्मानित व पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर गण्यमान्य नागरिकों, मीडिया कर्मियों, छात्र-छात्राओं एवं पुलिस पदाधिकारियों, कर्मियों को सम्मानित किया गया. धन्यवाद ज्ञापन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सोनपुर अंजनी कुमार सिंह ने किया.

कार्यक्रम के दौरान रेडियो मयूर की टीम तथा चयनित पुलिस के आंतरिक कलाकारो द्वारा भी सांस्कृतिक, संगीत, गायन कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए. मंच सञ्चालन रेडियो मयूर के अभिषेक अरुण ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें