Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन, आठ गिरफ्तार

भागलपुर: पुलिस जिला नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव में पुलिस को अवैध रूप से हथियार बनाकर बेचने वालों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। रविवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर एसडीपीओ दिलीप कुमार की अगुवाई में एसटीएफ पटना एवं बिहपुर पुलिस के सहयोग से प्रखंड के गौरीपुर के वार्ड नंबर 11 में पिंकू झा के दरवाजे पर करीब दो साल से चल रहे मिनी गन फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में अर्धनिर्मित पिस्टल और बनाने के उपकरण बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने पिंकू झा के घर को सील कर वहां चौकीदार की तैनाती कर दी है। पुलिस के इस कार्रवाई से आसपास के लोग भी हैरान हैं कि वहां हथियार बनाने का काम चल रहा था। किसी को कानो-कान इसकी भनक नही थी।

सोमवार को करीब तीन बजे नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज गौरीपुर पहुंचे कर वहां सघन जांच पड़ताल किया। उसके बाद बताया की गिरफ्तार लोगों से पूछताछ किया जा रहा हैं एवं उसके निशानदेही पर सघन छापेमारी की जा रही हैं। इस मामले में संलिप्त लोगों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। पुलिस की इस छापेमारी में बिहपुर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, झंडापुर ओपी प्रभारी भूपेंद्र कुमार, खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार आदि शामिल थे।
गिरफ्तार किए गए लोगों में मो. शहबाज, बबलू (मुंगेर), प्रभाकर चौधरी (नवगछिया), पंकज (नवगछिया), गोपाल सिंह (सहरसा), पिंकू झा, शुभम कुमार, ज्ञानानंद यादव (सभी नवगछिया) शामिल हैं। छापेमारी के दौरान पुलिस ने315 बोर देसी कट्टा-01, 315 बोर जिंदा कारतूस 01, 65 एमएम सेमी पिस्टल 20, अप्पाची मोटरसाइकिल-01, लंबा कटर मशीन-02, ड्रिलिंग मशीन -02, मिलिंग मशीन-01 और वेल्डिंग मशीन 01 बरामद किया है।
Exit mobile version