बिहार : पत्रकार सुभाष का हत्यारा पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार

बिहार : पत्रकार सुभाष का हत्यारा पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में पत्रकार सुभाष के हुए हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार कर लिया गया है।

पश्चिम बंगाल के चंदन नगर में स्थानीय लोगों द्वारा संदिग्ध के घूमने की सूचना पर पहुंची चंदन नगर की पुलिस ने गंगा तट से तीन युवक खगड़िया जिला के रानी शकरपुरा निवासी रोशन कुमार, प्रियांशु कुमार एवं सौरव कुमार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि तीनों 20 मई को बेगूसराय के परिहारा सहायक थाना क्षेत्र स्थित सांखू गांव में पत्रकार सुभाष कुमार की हुई हत्या में शामिल हैं तथा करीब एक महीने से अधिक से विभिन्न राज्यों में घूम कर पुलिस को चकमा दे रहे थे।

इसके बाद बंगाल पुलिस ने तत्काल बेगूसराय पुलिस को सूचना दिया तथा सत्यापन बाद हिरासत में ले लिया है। बेगूसराय की पुलिस वहां जाकर तीनों को बेगूसराय लाएगी तथा पूछताछ में हत्या के कारणों का खुलासा होगा। गिरफ्तार तीनों बदमाशों ने बताया है कि 20 मई की रात सुभाष की हत्या के बाद यह लोग वहां से फरार हो गए। कटनी, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं उड़ीसा के विभिन्न जगहों पर समय गुजारने के बाद पश्चिम बंगाल के हुगली पहुंचे। यहां चंदन नगर में गंगा के समीप गंगा नदी के किनारे घूम रहे थे तभी स्थानीय लोगों ने संदिग्ध युवकों को देखकर पुलिस को सूचना दिया।

उल्लेखनीय है कि 20 मई की रात सांखू में अपने दोस्त की शादी समारोह में शामिल होने के दौरान सुभाष कुमार की गांव में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय नामजद किए गए चार में से दो युवक नितेश कुमार उर्फ लूटन एवं बबलू राठौर उर्फ बाबुल पुलिस के कब्जे में आ चुके थे। लेकिन रोशन कुमार एवं प्रियांशु कुमार (दोनों सगे भाई) फरार चल रहे थे। इस मामले को लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए बेगूसराय पुलिस ने फरार चल रहे दोनों अपराधियों के घर पर बुलडोजर भी चलवाया था। एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि फरार तीनों के गिरफ्तारी की सूचना मिली है, बेगूसराय लाने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें