पांच पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया निलंबित, लाल बालू के कारोबार में संलिप्त होने का आरोप

पांच पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया निलंबित, लाल बालू के कारोबार में संलिप्त होने का आरोप

Chhapra: लाल बालू के अवैध कारोबार में संलिप्तता की खबर सामने आने के बाद जांचोपरांत सारण पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है. बालू माफियाओं के साथ पुलिस कर्मियों की संलिप्तता सामने आई है और इस मामले में सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने डोरीगंज थाना क्षेत्र में बालू के खनन और परिवहन में संलिप्त पाए गए 5 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

एसपी ने बताया कि डोरीगंज थाना क्षेत्र में अवैध बालू के खनन के खिलाफ प्रभावकारी करवाई करने में पुलिस कर्मियों के संदिग्ध आचरण एवं संदिग्ध गतिविधि की सूचना के आलोक में सदर एसडीपीओ के द्वारा प्रतिवेदन कर सूचित किया गया कि डोरीगंज थाना क्षेत्र के भ्रमण के दौरान डोरीगंज थाना में प्रतिनियुक्त सहायक अवर निरीक्षक शंभू सिंह के द्वारा अपने सशस्त्र बल के साथ अवैध बालू ट्रकों से वसूली किए जाने की बात पुष्टि हुई है.

प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में एसपी के द्वारा डोरीगंज थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक शंभू सिंह और उनके साथ चेक करने के लिए प्रतिनियुक्त हवलदार राजेंद्र दास, सिपाही प्रमोद कुमार, सिपाही छोटे लाल मंडल, सिपाही लखन चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इस संबंध में अपने अधीनस्थों पर प्रभाव कारी नियंत्रण नहीं होने के कारण डोरीगंज के थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण की मांग की गई है.

एसपी ने बताया कि कई स्रोतों से पुलिस पदाधिकारियों कर्मी और चौकीदार के शराब कारोबारी और अवैध बालू के कारोबारियों के साथ संलिप्तता की सूचना प्राप्त होती है तो उसका सत्यापन किया जाता है. सत्यापन के दौरान साक्ष्य प्राप्त होने पर इस संबंध में विधि सम्मत अनुशासनिक कार्रवाई की जाती है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें