सांसद निधि के कोष से 89 लाख रुपए की फर्जी निकासी, सांसद ने दोषियों पर की कार्रवाई की मांग

सांसद निधि के कोष से 89 लाख रुपए की फर्जी निकासी, सांसद ने दोषियों पर की कार्रवाई की मांग

Chhapra: महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने सांसद निधि के कोष से निकासी को लेकर शनिवार को प्रेस वार्ता कर बैंक पर गंभीर आरोप लगाए.

उन्होंने कहा कि छपरा में सांसद निधि का खाता संचालित है. 2014 में यहां से खाता संचालित हो रहा है. 3 फरवरी को शाम में हमें सूचना मिली की दो चेक के माध्यम से 89 लाख रुपए निकाले गए हैं. एक चेक के माध्यम से 42 लाख और दूसरे के माध्यम से 47 लाख रुपए निकाला गया है. यह मामला नवंबर माह का है और यह इसकी सूचना 3 फरवरी को हुई.

उन्होंने कहा कि पैसा ब्रांच के बाहर महाराष्ट्र में किसी व्यक्ति को दिया गया है. इस पूरे प्रकरण में जालसाजी दिख रही है. इसमें संलिप्त सभी पर कार्रवाई की हमने मांग की है.

उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी गृह मंत्रालय, वित्त मंत्रालय से लेकर आयुक्त, जिला अधिकारी और बैंक के वरीय अधिकारियों लिखित एवं फोन के माध्यम से दी है.

उन्होंने सवाल उठाया कि अगर बैंक में संसद निधि के पैसा का फर्जीवाड़ा हो जा रहा है तब आम लोगों के पैसे कितने सुरक्षित रहते होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में बैंक फिलहाल जांच कर रही है. वही पुलिस भी अनुसंधान में जुटी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें