Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लॉकडाउन में कॉलेज बंद होते ही इंजीनियरिंग का छात्र बन गया हथियार तस्कर

बेगूसराय:  एसटीएफ एवं बेगूसराय पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में शुक्रवार को मटिहानी थाना क्षेत्र में हथियार के साथ पकड़े गए तस्कर से पूछताछ में कई इनपुट मिला है। जिसके आधार पर विशेष टीम कार्रवाई कर रही है, बेगूसराय में हथियार की तस्करी करने वाले सभी तस्करों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह जानकारी एसपी योगेन्द्र कुमार ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

एसपी ने बताया कि पिछले सप्ताह तस्करी कर ले जाया जा रहा बड़ी मात्रा में हथियार सिंघौल थाना क्षेत्र में पकड़ा गया था। उस तस्कर से मिले इनपुट के आधार पर खुलासा हुआ था कि मटिहानी थाना क्षेत्र में तस्कर हथियार का आदान-प्रदान करते हैं। उस इनपुट के बाद एसटीएफ एवं सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में बनी टीम लगातार कार्रवाई कर रही थी। इसी दौरान शुक्रवार को मिले इनपुट के आधार पर मटिहानी रेड क्रॉस अस्पताल के समीप से समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर निवासी स्कूटी सवार साहिल कुमार को तीन पिस्टल, छह मैगजीन, छह देसी पिस्तौल एवं दस जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में साहिल ने हथियार खरीदने और बेचने में शामिल जगह और लोगों का खुलासा किया है, इसके लिए स्पेशल टीम बनाकर कारवाई की जा रही है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया हथियार तस्कर साहिल कुमार मेरठ के एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग कर रहा था। द्वितीय वर्ष में रहने के दौरान लॉकडाउन होने के बाद जब वह गांव आया तो गांव में ही रह गया। इसी दौरान अपराधियों से उसकी दोस्ती हो गई तथा साहिल ने हथियार तस्करी करना शुरू कर दिया। इससे कितना पैसा कमाया है उसका भी खुलासा होगा तथा जरूरत पड़ी तो पीएमएलए के तहत हथियार तस्करी से बनाई गई संपत्ति जप्त की जाएगी।

विगत एक महीने के दौरान एसटीएफ एवं बेगूसराय पुलिस की तत्परता से 30 से अधिक हथियार पकड़े गए हैं, कई और इनपुट मिले हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई हो रही है। बेगूसराय में जितने भी तस्कर हैं, अपराध को बढ़ावा देने वाले हैं, सभी की सूची बनाई गई है, पकड़ कर अंदर किया जाएगा। साहिल के संबंध में समस्तीपुर सहित आसपास के जिलों से इनपुट लिया जा रहा है। इस गिरफ्तारी में डीएसपी की टीम, मटिहानी थानाध्यक्ष की टीम एवं एसटीएफ की टीम ने पूरी बहादुरी से काम किया है, इसके लिए पुरस्कृत किया जाएगा तथा मुख्यालय को भी पुरस्कृत करने के लिए लिखा जाएगा।

Exit mobile version