एकमा में हाथी ने महावत को कुचला मौके पर ही मौत

एकमा में हाथी ने महावत को कुचला मौके पर ही मौत

Ekma: एकमा प्रखण्ड के मुकुन्दपुर- रीठ गांव के बगीचे में अचानक एक हाथी ने अपना आपा खो दिया. इस दौरान हाथी का पैर बांधने के क्रम में हाथी ने महावत के पुत्र मुन्ना मियां को अपने सूढ़ से उठाकर फेंक दिया. साथ ही हाथी को नियंत्रित करने गये परसागढ़ हथिया टोला गांव निवासी महावत सहवान मियां को हाथी ने कुचल दिया. जिससे घटना स्थल पर ही सहबान मियां की मौत हो गई.

घटना के बारे में बताया जाता है कि सहवान मियां सिवान जिले के अमलोरी सरसर गांव की हाथी का महावत था. वह हाथी को लेकर मांगलिक कार्य में शामिल होने के लिए परसागढ़ हथिया टोला अपने गांव आया हुआ था. गुरूवार को सुबह में वह अपने पुत्र के साथ हाथी को लेकर मुकुन्दपुर- रीठ गांव के बगीचे में पेड़ से हाथी के लिए चारा काटने के लिए आया हुआ था. जहां हाथी का पैर बांधने के दौरान हाथी भड़ककर मुन्ना मियां को अपने सूढ़ से उठाकर फेंक दिया. भड़के हाथी को नियंत्रित करने गये महावत को हाथी ने कुचल दिया. जिससे उसकी मौत मौके पर हो गई.

इस घटना के बाद गांव के लोगों की भीड़ मौके पर उमड़ पड़ी. आसपास के लोगों ने तत्काल निजी वाहन से महावत के पुत्र को उपचार के लिए लाकर एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. जहां उसका उपचार किया गया.

उधर घटना के बाद महावत का पूरा परिवार गमगीन है. भगेलू मियां के पुत्र सहवान मियां हाथी के महावत का कार्य कर अपने परिवार का भरणपोषण करता था. घटना के बाद सहवान मियां की पत्नी झूनी व पुत्र मुन्ना, इंदल, रसूल और पुत्री रूबी समेत अन्य परिजनों के चीत्कार से गांव में शोक की लहर दौड़ गई है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें