शादी के लिए दो बार घर से भगाया, दहेज नहीं मिलने पर कर दी हत्या

शादी के लिए दो बार घर से भगाया, दहेज नहीं मिलने पर कर दी हत्या

नवादा: जिले के हिसुआ के प्रेम प्रसंग में एक नाबालिग लड़की की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह किशोरी की बहन ने शव को अमरूद के पेड़ से लटका देखा. इसके बाद घटना की सूचना हिसुआ थाने को दी गयी. शव के मिलने से गांव में सनसनी फैल गयी है. मृतक लड़की की पहचान उमराव बीघा निवासी हरिश्चंद्र चौहान की 15 वर्षीय पुत्री रीना के रूप में की गई. परिजनों ने प्रेम-प्रसंग में युवती की हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

लड़की के पिता ने बताया कि हत्या का आरोपी जियापुर निवासी संजय चौहान के पुत्र अमित कुमार है. उसने पहली बार उनकी बेटी को दिसंबर 2021 में शादी की नीयक से भगाया था. उन्होंने थाने में इस बारे में लिखित शिकायत की थी. कोर्ट की प्रक्रिया के बाद वो अपनी बेटी को घर लेकर आए थे. वहीं फरवरी 2022 में उनकी बेटी फिर से अपने प्रेमी के साथ भाग गयी. इसके बाद दहेज की मांग करने लगा. दहेज नहीं देने पर उसने हत्या कर उनकी पुत्री के शव को अमरूद के पेड़ से लटका दिया.

मृतिका के पिता ने बताया कि शुक्रवार की सुबह उनकी दूसरी बेटी पशुओं को चारा देने के लिए गयी. उसने देखा कि रीना का शव अमरूद के पेड़ से लटका हुआ था. इसके बाद गांव वालों की मदद से पुलिस को सुचना दी गयी. घटना की जांच हिसुआ पुलिस कर रही है. हिसुआ थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ऑनर किलिंग के एंगल से भी जांच कर रही है. हालांकि अभी तक किशोरी के पिता की ओर से थाने में कोई आवेदन नहीं दिया गया है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें