Lockdown में बढ़ा Cyber Crime का मामला, Facebook हैक कर लोगों से मांगे जा रहे है रुपये

Lockdown में बढ़ा Cyber Crime का मामला, Facebook हैक कर लोगों से मांगे जा रहे है रुपये

Chhapra: Lockdown की इस अवधि में लोग समय व्यतीत करने के लिए मोबाइल का सहारा ले रहे है. इस दौरान लगभग 70 प्रतिशत लोगों का समय सोशल साइट्स पर कट रहा है. मोबाइल यूज़र तरह तरह के एप्प डाउनलोड कर रहे है. लेकिन इस दौरान सायबर क्राइम (Cyber Crime) करने वालो की सक्रियता भी बढ़ी है. हैकर्स द्वारा Social Sites का अकाउंट हैक कर लिया जा रहा है. हैकर्स द्वारा फ़्रेंडलिस्ट से देखकर पैसे मांगे जा रहे है.

सारण के इसुआपुर में बुधवार को कई लोगों के Facebook हैक करने का मामला प्रकाश में आया. Facebook को हैक कर हैकर्स ने फ़्रेंडलिस्ट के कई लोगों से 10 हजार रुपये मांगे गए. साथ ही साथ दूसरे दिन वापस करने की बात भी कही गयी. ऐसे दर्जनों मैसेज कई लोगों को हैकर्स द्वारा भेजे गए थे. हालांकि लोगों की तत्परता और सूझबूझ ने हैकर्स की ना चली. हालांकि इसका पता Facebook यूजर्स को तब चला जब लोगों ने फोन कर उनसे अचानक पैसे की जरूरत का कारण पूछा. लोग इस बात से स्तंभ है कि उनका Facebook हैक कर लिए गया है. यह वाकया कब और कैसे हुआ उन्हें पता ही नही चला.

बहरहाल लोगों की सक्रियता से हैकर्स अपने प्लान में कामयाब नहीं हो पाए. लेकिन इस कार्य ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सहमा दिया है. सोशल साइट के कुप्रभाव उन्हें समझ मे आने लगा है.

अगर आपको भी ऐसा कोई मेसेज मिले तो अपने सम्बंधित मित्र से कॉल कर जरुर संपर्क करें. ताकि इस तरह के अपराध करने वाले अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.