Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा मंडल कारा में कैदियों के बीच झड़प, कैदी समेत जेल कर्मी भी घायल

Chhapra: छपरा मंडल कारा में विचाराधीन कैदियों के बीच शुक्रवार को झड़प हो गयी. झड़प के दौरान जेल में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. जिसके बाद पगली घंटी बजायी गयी और वरीय अधिकारी जेल पहुँच गए. इस घटना में कई कैदी जख्मी हुए है वही पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है.

मिली जानकारी में अनुसार मंडल कारा में विचाराधीन कैदियों के बीच हुई झड़प में लगभग आधा दर्जन कैदी जख्मी हो गए है. कैदियों के बीच हुई झड़प के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया था. जिस कारण पगली घंटी बजायी गयी और जेल प्रशासन हरकत में आया. इसके बाद कैदियों की तलाशी लेते हुए उन्हें अलग अलग कर मामले को शांत कराया गया. इस दौरान जेल प्रशासन को बल प्रयोग भी करना पङा. मामलें को शांत कराने के दौरान कई पुलिसकर्मियों को भी चोंटे लगी हैं जिसमें जेल अधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा भी शामिल है. जेल के अंदर लगभग एक घंटे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा. काफी मशक्कत के बाद जेल प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित में किया.

जेल अधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि विचाराधीन कैदी मुकेश कुमार तथा सुजान साह को व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए आज भेजा गया था, इस दौरान कोर्ट हाजत में भी दोनों कैदियों ने आपस में मारपीट किया था. लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत करा दिया था. पेशी के बाद जब दोनों मंडल कारा पहुंचे तो फिर मारपीट करने लगे.

मामलें को गंभीरता से देखते हुए जेल पुलिसकर्मियों द्वारा अलार्म बजाया गया था. अलार्म बजने के साथ ही जेल प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि जेल में अब स्थिति नियंत्रण में है. घायल कैदियों का ईलाज जेल अस्पताल में कराया गया.

वही मंडल कारा में झड़प के बाद कारा अधीक्षक मनोज कुमार सिंहा के द्वारा विभिन्न वार्डों की जांच की गई. इस दौरान 6 एंड्राइड मोबाइल सेट बरामद किये गए.  

Exit mobile version