SNCU से चोरी किया हुआ बच्चा बरामद, दो महिला गिरफ्तार

SNCU से चोरी किया हुआ बच्चा बरामद, दो महिला गिरफ्तार

Chhapra: सारण पुलिस ने विगत दिनों सदर अस्पताल के एसएनसीयू से गायब नवजात शिशु को बरामद कर लिया है. स्थानीय भगवान बाजार थाने में मामले का उद्भेदन करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू से चोरी किए गए बच्चे को बरामद कर लिया गया है, साथ ही इसमें शामिल महिला को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने नवजात शिशु के साथ, घटना को अंजाम देने के समय महिला के पहने हुए साड़ी, शॉल और मोबाइल को बरामद कर लिया है.

इसे भी पढ़ें: छपरा सदर अस्पताल में सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ, टला स्वास्थ्य मंत्री का कार्यक्रम

इसे भी पढ़ें:सारण एसपी को परिजनों ने कहा थैंक्यू, कहा-आप जहां भी रहेंगे खुश रहेंगे

पुलिस अधीक्षक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गरखा थाना क्षेत्र के रतनपुरा निवासी सुशील कुमार की पत्नी रिंकू देवी जो कि वर्तमान में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बथानी में रह रही है. बच्चा नहीं होने के कारण वह बच्चे के फिराक में लगातार अस्पताल में रेकी कर रही थी. विगत 23 जनवरी को भी इसके द्वारा सदर अस्पताल के एसएनसीयू की रेकी की गई जिसके बाद वहां एक नवजात शिशु होने की जानकारी मिलने पर नवजात बच्चे की मां से रिंकू देवी द्वारा बातचीत की गई. बच्चे को दूध पिलाने के बाद मां के वहां से हटने के साथ ही रिंकू देवी ने अपनी मां के साथ मिलकर बच्चे को वहां से गायब कर दिया.

इसे भी पढ़ें:पानापुर में दीवार गिरने से दबकर किशोर की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

इसे भी पढ़ें:आगलगी में युवक की मौत, हजारों की संपत्ति जली

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले के उद्भेदन को लेकर एसआईटी टीम का गठन किया गया था. अनुसंधान के क्रम में पाया गया कि पुष्पांजलि सेवा सदन में एक महिला द्वारा एक नवजात बच्चे को भर्ती कराया गया है. पुष्पांजलि अस्पताल में बच्चे का परिजन बन ईलाज करवा रही थी.  पुलिस द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही थी. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से रिंकू देवी के साड़ी एवं स्टोल की पहचान के बाद अनुसंधान तेज करते हुए महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसके बाद रिंकू देवी के घर से साड़ी और स्टोल बरामद किया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त महिला को बच्चा नहीं हो रहा था, जिसके कारण महिला ने ऐसी घटना को अंजाम दिया.

श्री कुमार ने बताया कि उक्त महिला की यह दूसरी शादी है इसके पूर्व भी उसकी शादी हुई थी लेकिन बच्चा नहीं होने के कारण उसके पति ने उसे छोड़ दिया. जिसके बाद 23 जनवरी को अपनी मां के साथ मिलकर रिंकू देवी ने इस घटना को अंजाम दिया.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले के उद्भेदन में शामिल सभी पुलिसकर्मी एवं पदाधिकारियों को सम्मानित तथा पुरस्कृत किया जाएगा. साथ ही सारण की जनता से यह अनुरोध किया कि वह पुलिस पर उसकी कार्यशैली पर भरोसा रखें. सारण पुलिस जनता की सेवा के लिए सदैव तत्पर है.जनता को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए.

उधर पीड़ित दंपति सहित परिवार वालों ने पुलिस अधीक्षक एवं उनकी पूरी टीम का धन्यवाद दिया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें