बरौनी-ग्वालियर ट्रेन लूटकांड: 3 डकैत गिरफ्तार, कट्टा, जिंदा गोली और नगद बरामद

बरौनी-ग्वालियर ट्रेन लूटकांड: 3 डकैत गिरफ्तार, कट्टा, जिंदा गोली और नगद बरामद

Chhapra: बरौनी-ग्वालियर कोविड स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (04186) डकैती कांड का रेल पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने इस कांड में 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डकैती कांड को चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए अपराधियों की पहचान एवं लूटे गए सामानों की बरामदगी के लिए विशेष टीम का गठन कर संदिग्धों के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि इसके लिए तकनीकी सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज एवं सूचना संकलन की मदद से घटना में संलिप्त अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी हेतु प्रयास किया गया. इसके साथ ही घटना के 36 घंटे के अंदर ही तकनीकी सर्विलांश, सीसीटीवी फुटेज, व्यक्तिगत सूचना के आधार पर घटना में सम्मिलित अपराधिक गिरोह की पहचान कर ली गयी. इसके साथ ही उनके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई.

छापेमारी के दौरान घटना में संलिप्त तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. तथा अन्य अपराधियों की पहचान की गई है. पुलिस ने इस कांड में शीतलपुर डिह, थाना दिघवारा निवासी अभिषेक कुमार, बलुअहिया, थाना दरियापुर निवासी राहुल कुमार यादव और बलुअहिया, थाना दरियापुर निवासी राहुल कुमार को गिरफ्तार किया.

आग्नेयास्त्र, मोबाइल और नगद बरामद 
गिरफ्तार अपराधियों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में लूटे गए दो मोबाइल, घटना में प्रयुक्त 2 देसी कट्टा, चार जिंदा गोली, दो फसुली, एक बैग, पीड़ित यात्रियों का 2 मोबाइल और अपराधकर्मियों का 2 मोबाइल तथा नगद 2950 रुपया बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि सभी अपराधी दिघवारा स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही फरार हो गए थे. डकैती कांड को चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए घटनास्थल पर कैंप कर या अपराधियों की पहचान एवं लूटे गए सामानों की बरामदगी के लिए विशेष टीम का गठन कर संदिग्धों के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि इसके लिए तकनीकी सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज एवं सूचना संकलन की मदद से घटना में संलिप्त अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी हेतु प्रयास किया गया. इसके साथ ही घटना के 36 घंटे के अंदर ही तकनीकी सर्विलांश, सीसीटीवी फुटेज, व्यक्तिगत सूचना के आधार पर घटना में सम्मिलित अपराधिक गिरोह की पहचान कर ली गयी है. इसके साथ ही उनके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई.

17 और 18 फरवरी की रात हुई थी घटना 
17 और 18 फरवरी की रात में आप बरौनी ग्वालियर कोविड स्पेशल ट्रेन में सोनपुर स्टेशन और दिघवारा स्टेशन के बीच हुए लूटकांड का रेलवे पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. इस डकैती कांड में 8 से 10 की संख्या में अपराधी शामिल थे. जिन्होंने बोगी संख्या D5 में प्रवेश कर पिस्टल कट्टा और फसूली के बल पर लोगों से लूटपाट की. इसे भी पढ़ें: बरौनी-ग्वालियर ट्रेन में लूटपाट, डकैतों ने एक यात्री को गोलीमार किया घायल

लुटेरों ने इस दौरान आग्नेयास्त्र एवं फसली का भय दिखाकर यात्रियों से मोबाइल, रुपया, सोने की चेन, अंगूठी एवं अन्य सामान लूट लिए थे. वही ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री पवन कुमार उर्फ शिवम यादव को गोली मारकर घायल कर दिया था. जिसे बाद में इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पुलिस टीम ने अपराधियों को किया गिरफ्तार 
इस कांड के उद्भेदन में रेल पुलिस उपाधीक्षक सोनपुर शैलेंद्र कुमार, रेल पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय मुजफ्फरपुर, अतनु दत्ता, पुलिस निरीक्षक छपरा कमल किशोर सिंह, पुलिस निरीक्षक सोनपुर लूसिया बारा, प्रभारी प्रचारी प्रवर रेल पुलिस केंद्र मुजफ्फरपुर हेमंत कुमार, रेल थानाध्यक्ष सोनपुर जयसिंह तियू, रेल थानाध्यक्ष छपरा धर्मेंद्र कुमार, रेल पीपी अध्यक्ष हाजीपुर अजय कुमार मींज, सअनि रेल थाना सोनपुर के राजेश कुमार की टीम शामिल थी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें