बालू के अवैध खनन, परिवहन माफियाओं के साथ सांठगांठ के आरोप में पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश निलंबित

बालू के अवैध खनन, परिवहन माफियाओं के साथ सांठगांठ के आरोप में पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश निलंबित

Chhapra: बालू के अवैध खनन, परिवहन करने वाले माफियाओं के साथ सांठगांठ के आरोप में पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश, अपर थानाध्यक्ष (अनुसंधान ), गरखा थाना को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बालू लदे कई ट्रको को पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश द्वारा पकड़ा गया था. जिसकी सूचना न ही पुलिस अधीक्षक, सारण को दी गई और ना ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर को दिया गया. पकड़े गए ट्रकों को छोड़ दिया गया. जब प्राप्त सूचना के सम्बंध में अंचल पुलिस निरीक्षक, मुफ्फसिल अंचल से पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश के द्वारा उन्हें सूचित किया गया था बालू लदे चार ट्रकों को पकड़ा गया है, तो अंचल पुलिस निरीक्षक, मुफ्फसिल अंचल द्वारा निर्देशित किया गया कि इस सम्बंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर एवं पुलिस अधीक्षक, सारण को सूचित करें तथा विधि-सम्मत कार्रवाई करें परन्तु पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश के द्वारा सूचित नहीं किया गया एवं पुनः फोन कर अंचल पुलिस निरीक्षक, मुफ्फसिल अंचल को बताया गया कि पकड़े गये चारो ट्रकों को चौकीदार द्वारा भगा दिया गया.

उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचनानुसार पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश द्वारा निजी स्वार्थपूर्ति हेतु बालू माफियाओं से सांठ गांठ के तहत पकड़े गये चारो ट्रकों को छोड़ दिया गया. पु०अ०नि० शशिरंजन प्रकाश के अवैध बालू खनन, परिवहनकर्ताओं के साथ सांठ – गांठ तथा मनमानेपन, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता एवं संदिग्ध आचरण के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. साथ ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर से इस प्रकरण के सम्बंध में साक्ष्य सहित विस्तृत जांच प्रतिवेदन की मांग की गई है. जाँच प्रतिवेदन प्राप्त होने के पश्चात अग्रतर विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि अगर थाना में पदस्थापित किसी पुलिस पदाधिकारी, कर्मी के द्वारा बालू के अवैध खनन,परिवहन करने वाले माफिया एवं शराब माफिया के साथ सांठगांठ पाया जाता है तो इसकी सूचना दें अन्यथा पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आने पर सम्बंधित पुलिस पदाधिकारी के साथ – साथ थानाध्यक्ष की लापरवाही मानते हुए दोनों के विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें