सावधान! व्यवसायी को आया 6 मिस्ड कॉल, अगले दिन गायब हो गए 1.86 करोड़

सावधान! व्यवसायी को आया 6 मिस्ड कॉल, अगले दिन गायब हो गए 1.86 करोड़

मुम्बई: अगर आप मिस्ड कॉल पर कॉल बैक करते है तो आपको सजग रहने की जरूरत है. अधिकतर लोग मिस्ड कॉल के बाद उसी नंबर पर कॉल करते हैं ताकि पता चल सके कि किसने और किस काम के लिए कॉल किया था, लेकिन यदि आप भी मिस्ड कॉल के बाद फोन करते हैं तो आज ही बंद कर दीजिए, क्योंकि आपके साथ धोखा हो सकता है और आपकी पूरी कमाई किसी और के खाते में जा सकती है.

मुंबई के एक बिजनेसमैन के मोबाइल नंबर पर 27-28 दिसंबर की आधी रात को 6 मिस्ड कॉल आए और उसके बाद उसके अलग-अलग अकाउंट से 1.86 करोड़ रुपये गायब हो गए. पीड़ित का नाम वी शाह है.।

शाह के फोन पर रात के 2 बजे +44 कोड वाले नंबर से 6 मिस्ड कॉल आए. बता दें कि यह ब्रिटेन का कोड है. उसके बाद उन्होंने सुबह में उस नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि उनका खुद का सिम ही बंद हो गया है.

इसके बाद जांच में पता चला कि शाह की शिकायत पर ही उनके नंबर को ब्लॉक कर दिया गया है.

उसके बाद शाह बैंक में गए तो पता चला कि उनके खाते से 1.86 करोड़ रुपये गायब हैं और अलग-अलग 14 खातों में पैसे भेजे गए हैं व कुल 28 ट्रांजेक्शन किए गए हैं. वहीं बैंक की कोशिशों के बाद सिर्फ 20 लाख रुपये वापस मिले हैं और बाकी पैसे नहीं मिल पाये.

जांच में पता चला कि 27 दिसंबर को रात में 11.15 बजे शाह के नंबर से नए सिम कार्ड के लिए आवेदन किया गया और 2 बजे रात को उनके नंबर पर लगातार 6 मिस्ड कॉल आए. यह पूरा मामला सिम कार्ड स्वैपिंग का है. पुलिस के मुताबिक हैकर्स के पास शाह के सिम कार्ड की पूरी जानकारी थी.

वैसे यह मामला मिस्ड कॉल के जवाब देने का नहीं है, क्योंकि शाह का फोन साइलेंट था और उन्होंने मिस्ड कॉल वाले नंबर पर कॉल भी नहीं किया. साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक हैकर्स को शाह के अकाउंट के बारे में जानकारी एक सॉफ्टवेयर के जरिए मिल गई थी. हालांकि आपको भी सर्तक रहने की जरूरत है और मिस्ड कॉल आने पर अनजान नंबर हो तो कॉल बैक ना ही करें.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.