पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, इन दिग्गजों के क्लब में शामिल

पोलार्ड ने एक ओवर में जड़े 6 छक्के, इन दिग्गजों के क्लब में शामिल

New Delhi: विंडीज के टी-20 कप्तान कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में शुरू हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में धमाका करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के जड़े। इसके साथ ही पोलार्ड ने इस रिकॉर्ड के साथ दिग्गज भारतीय ऑल-राउंडर युवराज सिंह और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्षल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पोलार्ड ने यह कारनामा मैच के 6वें ओवर में श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में किया। पोलार्ड ने इस मैच में 11 गेंदों पर 38 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

किन-किन खिलाड़ियों ने मारे हैं एक ओवर में 6 छक्के

पूर्व भारतीय ऑल-राउंडर युवराज सिंह ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था, तो हर्शल गिब्स ने साल 2017 में नीदरलैंड के खिलाफ 1 ओवर में छह छक्के जड़े थे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया ट्वीट

विंडीज ने पोलार्ड के विजुअल के साथ ट्वीट करते हुए इसने अपने लिए गौरव का पल बताया है, और वो भी इसलिए कि ऐसे वर्ल्ड-रिकॉर्ड रोज-रोज नहीं बनते।

कौन-कौन से गेंदबाज रहे हैं निशाने पर

युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने यह कारनामा 19 सितंबर 2007 को किया था।

नीदरलैंड के विरुद्ध खेले गए वनडे मैच में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने भी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज गिब्स ने लेग स्पिनर डान वैन बुंगे के ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

वेस्टइंडियन बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के स्पिनर अकीला धनंजया के खिलाफ साल 2021 में यह कारनामा किया। इस मैच में अकीला ने हैट-ट्रिक भी ली थी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें