भारत दौरे पर आयेगी इंग्लैंड टीम, भारत में टेस्ट, टी 20 और वनडे कब कहां खेला जाएगा पढ़ें

भारत दौरे पर आयेगी इंग्लैंड टीम, भारत में टेस्ट, टी 20 और वनडे कब कहां खेला जाएगा पढ़ें

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने भारत औऱ इंग्लैंड के बीट टेस्ट सीरीज का ऐलान किया है. चेन्नई और अहमदाबाद इनकी मेजबानी करेंगें. गुजरात के अहमदाबाद में सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम ) में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच खेला जायेगा. 7 फरवरी 2021 की तारीफ तय कर ली गयी है.

भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही टेस्ट सीरीज की मेजबानी मोटेरा स्टेडियम करेगा. यह विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम है. इंग्लैंड की टीम जनवरी के अंत तक भारत पहुंचेगी. पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को चेन्नई में खेला जाना है. भारत को ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद इंग्लैंड के साथ 4 टेस्ट, 5 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने हैं.

टेस्ट मैच कब और कहां खेला जायेगा

पहला टेस्ट मैच- 5 से 9 फरवरी के बीच चेन्नई में खेला जाना है

दूसरा टेस्ट मैच- 13 से 17 फरवरी के बीच चेन्नई में ही होगा

तीसरा टेस्ट मैच – 24 से 28 फरवरी के बीच अहमदाबाद के मोटेरा में खेला जाना है

चौथा और आखिरी टेसेट मैच – 4 से 8 मार्च के बीच अहमदाबाद में ही होगा

टी 20 सीरीज कहां खेला जायेगा कब होगा

भारत औऱ इंग्लैंड के बीच सभी मैच अहमदाबाद में ही होना है. 12 मार्च को पहला, 14 मार्च को दूसरा, 16 मार्च को तीसरा, 18 मार्च को चौथा और 20 मार्च को आखिरी टेस्ट मैच होगा. हर मैच के बीच दो दिनों का गैप होगा.

वनडे मैच कहां होगा

वनडे मैच की सभी सीरीज पुणे में होगीं. यहां तीन मैच की सीरीज होगी जिसमें पहला मैच 23 मार्च, दूसरा मैच 26 मार्च और तीसरा मैच 28 मार्च को खेला जाना है. गुजरात के नये स्टेडियम पर भी सबनकी नजर रहेगी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में इस साल 7 मैच होंगे, जिसमें दो टेस्ट और 5 टी-20 मैच शामिल है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें