सारण में कोरोना से अबतक 597 लोग हुए स्वस्थ, संक्रमितों की संख्या हज़ार के पार

सारण में कोरोना से अबतक 597 लोग हुए स्वस्थ, संक्रमितों की संख्या हज़ार के पार

Chhapra: सारण में कोविड-19 मरीजों का आंकड़ा हज़ार के पार चला गया है. शुक्रवार को सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में 120 नए करोना मरीज मिले हैं. इसमें छपरा शहर के सबसे ज्यादा मरीज हैं. वही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 402 हो गई है. ठीक हुए मरीज की संख्या 597 है. सारण में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 14 से अधिक हो गई है. लेकिन आधिकारिक रूप से अभी 10 लोगों के मरने की पुष्टि की गई है.

छपरा शहर में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं हर रोज शहर के अलग अलग इलाकों से कई दर्जन मामले सामने आ रहे हैं. जिसके बाद प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. ज्यादातर कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है. वैसे लोग जिनकी तबीयत स्थिर है, जिनमें कोई सेंटर नहीं है उन्हें ही घर पर रहने को कहा जा रहा है. वहीं लक्षण वाले मरीजों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है.

शुक्रवार को शहर के कई इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित करके सील कर दिया गया. इसमें मुख्य रूप से सलेमपुर दहियावां आदि मोहल्लों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया. कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. इससे पहले गुरुवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने अपना सदर अस्पताल का निरीक्षण किया और 7 सुविधाओं का जायजा लिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें