प्रथम संस्थान द्वारा आयोजित ऑनलाइन क्विज में इसुआपुर प्रथम स्थान पर

प्रथम संस्थान द्वारा आयोजित ऑनलाइन क्विज में इसुआपुर प्रथम स्थान पर

Isuapur : कोरोना थोड़ी मस्ती थोड़ी पढ़ाई कार्यक्रम के तहत प्रथम संस्थान द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में सारण जिले में इसुआपुर प्रथम स्थान पर रहा. 6ठी ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने पर शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने प्रखंड के सभी टोला सेवक, तालीमी मरकज़ शिक्षा सेवक एवं केआरपी को बधाई देते हुए अपने दायित्व के निर्वाहन को इसी तरह पूरा कर आगे बढ़ने का आह्वान किया है.

इस आशय की जानकारी देते हुए केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि कोरोना काल के दौरान बच्चों की शिक्षा बाधित हो गयी थी. बच्चों की शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा प्रथम संस्था के सहयोग से ऑनलाइन कोरोना थोड़ी मस्ती थोड़ी पढ़ाई कार्यक्रम टीवी, व्हाट्सएप मैसेज के जरिये प्रारम्भ किया गया. जिसकी जिम्मेवारी साक्षरता विभाग के केआरपी एवं टोला सेवक तथा तालीमी मरकज़ को दी गयी थी. समय समय पर बच्चों के शैक्षणिक स्तर की जांच को लेकर ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विगत 22 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित 6ठे क्विज प्रतियोगिता में पूरे जिले में इसुआपुर प्रखंड अव्वल रहा.

केआरपी श्री संतोष ने बताया कि इस प्रतियोगिता के क्रियान्वयन में मुख्यमंत्री महादलित, दलित, अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आँचल के तहत कार्यरत टोला सेवक एवम तालीमी मरकज़ शिक्षा सेवकों का अहम योगदान रहा. जिले में प्रथम पायदान पर आने पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने सभी कर्मियों को बधाई दी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें