छ्परा के युवा लेखक साहिल मिश्रा को मिला अनुपम साहित्य सेवा अवार्ड

छ्परा के युवा लेखक साहिल मिश्रा को मिला अनुपम साहित्य सेवा अवार्ड

Chhapra: छ्परा के युवा लेखक व कवि साहिल मिश्रा को साहित्यम लिटरेचर फेस्टिवल में ‘अनुपम साहित्य सेवा अवार्ड’से नवाजा गया. साहिल सारण के माधोपुर गांव से हैं. वो दिल्ली में रहकर साहित्य के क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं.

साहित्यम लिटरेचर फेस्टिवल में उन्हें देश के जाने माने लेखक और कवि प्रवीण शुक्ल के हाथों सम्मान मिला. कार्यक्रम में साहिल मिश्रा ने अपने और अपने टीम द्वारा युवाओं के बीच साहित्य पहुंचाने व किये गए कार्य से लोगों को अवगत करवाया. कार्यक्रम में साहिल ने देश के जाने माने कवि प्रवीण शुक्ल से दशकों से चली आ रही साहित्य की यात्रा तथा युवाओं के बीच साहित्य को पहुंचाने के बारे में भी सवाल पूछे.

साहिल ने दिल्ली में नये युवा कवियों व साहित्य कलाकारों के लिए एक संगठन ‘मेरी कलम से’ बनाया है . इस संगठन के तहत 500 से भी अधिक देशभर के नये कवि व साहित्यकार जुड़े हैं. जो अपनी कविता अपनी रचनाओं को इस संस्था के जरिए प्रमोट करते हैं. साहिल खुद एक अच्छे कवि और लेखक हैं. उन्होंने अब तक कई कविताएं भी लिखी हैं. उनकी कविता ‘मैं भी घर छोड़ आया हूं’ और ‘ मैं खुद के होने से अनजान हो गया हूँ’ जैसी रचनाएं काफी लोगों को पसंद आती हैं. साहिल की संस्था ‘ मेरी कलम से’ दिल्ली में हर हफ्ते नए कवियों के लिए कवि सम्मेलन कर आती है. इसके जरिये उन्हें आगे बढ़ने के लिए अग्रसर किया जाता है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.