स्वस्थ्य जीवन के लिए आयुर्वेद व योग महत्वपूर्ण: डीआइजी

स्वस्थ्य जीवन के लिए आयुर्वेद व योग महत्वपूर्ण: डीआइजी

Chhapra: आयुर्वेद तथा योग आज हमारी दिनचर्या का एक अभिन्न अंग है. हमारे देश में प्राचीन काल से ही आयुर्वेदिक का महत्व रहा है. आज युवा वर्ग को अच्छी सेहत के लिए योग व आयुर्वेद को अपनाना चाहिए. उक्त बातें सारण रेंज के डीआइजी रवींद्र कुमार ने शहर के रामकृष्ण मिशन आश्रम में आयोजित सात दिवसीय निःशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा सह योग शिविर के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को आयुर्वेद के महत्व से अवगत कराया. वहीं सत्र को संबोधित करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नूर सुल्ताना ने कहा कि आयुर्वेद को अपना कर लोग नया जीवन पा रहे हैं. वहीं योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. आज युवा वर्ग के साथ महिलाएं भी बड़ी संख्या में योग को अपना रहे हैं.

इस अवसर पर आरके मिशन के सचिव स्वामी अतिदेवानंद, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा व कर्नल विश्वामित्र पांडेय ने भी अपने विचार रखे.

अतिथियों ने शिविर के आयोजक एवं संयोजक आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर राजेश रंजन एवं योग प्रशिक्षिका अनामिका कुमारी की काफी सराहना की.

समापन समारोह में डॉ सुजीत, श्यामल किशोर मिश्र, अरुण कुमार मिश्र, प्रभाकर सिंह, अमरेंद्र कुमार सिंह, समीर कुमार मिश्रा, मनोज श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे. इस सात दिवसीय शिविर में करीब छह सौ मरीजों का निःशुल्क इलाज कर दवा उपलब्ध करायी गयी.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें