15 सितम्बर को PM मोदी करेंगे 61 करोड़ की जलापूर्ति योजना का ऑनलाइन उदघाट्न

15 सितम्बर को PM मोदी करेंगे 61 करोड़ की जलापूर्ति योजना का ऑनलाइन उदघाट्न

Chhapra: आगामी 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छपरा में 61 करोड़ 90 लाख की लागत से जलापूर्ति योजना के प्रथम फेज कार्य का उद्घाटन ऑनलाइन किया जाएगा. इस योजना के तहत शहर में घर घर पानी का कनेक्शन मुहैया कराया जा रहा है. पीएम द्वारा केंद्र सरकार के अम्रुत योजना के तहत छपरा शहर में रौजा, पुलिस लाइन, श्याम चौक, गण्डक कॉलोनी में नवनिर्मित 1.2 लाख लीटर क्षमता के चार जल मीनार,  9 ट्यूबवेल व पंप हाउस का लोकार्पण किया जाएगा.

15 सितंबर को पुलिस लाइन में इसके लिए बुडको द्वारा विशेष कार्यक्रम रखा गया है.  छपरा शहर में केंद्र सरकार जलापूर्ति योजना के तहत प्रथम फेज का कार्य पूरा कर लिया गया है. वहीं दूसरे फेज का कार्य भी शुरू हो गया है. इसको लेकर बुडको के कार्यपालक अभियंता श्यामसुंदर पंडित ने जानकारी दी कि अभी तक लगभग 9670 घरों में पानी का कनेक्शन दे दिया गया है.

छपरा में इस योजना के तहत गली-गली में पाइपलाइन बिछाया जा रहा है. ताकि घर घर में पानी का कनेक्शन दिया जा सके. पूरी योजना पर 120 करोड़ खर्च होने हैं पहले फेज का कार्य खत्म हो गया है. दूसरे पेज में 65 करोड़ 90 लाख की लागत से आठ जल मीनार बनाया जाएगा. साथ ही साथ पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी तेजी से चल रहा है.

जलापूर्ति योजना के तहत छपरा शहर में 153 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाई जा रही है. जिसमें आधा कार्य कार्य पूरा कर लिया गया है. सरकार का लक्ष्य है कि छपरा शहर के प्रत्येक घर में पानी का कनेक्शन दिया जा सके.

आपको बता दें कि पहले शहर में जलापूर्ति की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी.  आम लोगों को पीने के पानी की भी समस्या होती थी. लेकिन केंद्र सरकार ने इस समस्या के निदान के लिए अम्रुत योजना शुरू की. जिसके बाद पानी की समस्या का निदान लगभग हो जायेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें